मेहमान टीम का क्लीन स्वीप करने आज उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। विराट कोहली वनडे कप्तान के तौर पर पहली बार इंग्लैंड का क्लीन स्वीप करने कोलकाता में उतरेंगे। तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-0 से जीत चुकी टीम इंडिया का इरादा इस मैच को जीतकर मेहमान टीम का क्लीन स्वीप करने का होगा तो दूसरी तरफ इंग्लैंड ये मुकाबला जीतकर अपनी इज्जत बचाना चाहेगी।

मेहमान टीम का क्लीन स्वीप करने आज उतरेगी टीम इंडिया

तीसरे वनडे से पहले भारत और इंग्लैंड, दोनों को लगा बड़ा झटका

मजबूत है टीम इंडिया

पिछले दोनों वनडे मुकाबलों में जिस तरह से कप्तान कोहली, केदार जाधव, युवराज और धौनी ने शतक लगाया उससे अंग्रेजों के मन में खौफ तो जरूर होगा। हालांकि ओपनिंग टीम के लिए बड़ी समस्या है। भारतीय बल्लेबाजी में काफी गहराई नजर आती है। गेंदबाजी टीम के लिए चिंता जरूर है। टीम के स्पिनर्स तो अपना काम कर रहे हैं मगर तेज गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पा रहे। अब ये देखना दिलचस्प रहेगा की विराट इस मैच में किस गेंदबाज को बाहर करते हैं और किसे मौका देते हैं।

कम नहीं है इंग्लैंड

इंग्लैंड ने बेशक पहले दोनों मुकाबले गवां दिए मगर फिर भी इस टीम को कम नहीं कहा जा सकता। पहले मैच में इस टीम में 350 रन बनाए तो दूसरा मुकाबला सिर्फ 15 रन से गंवाया। इससे पता चल जाता है कि टीम की बल्लेबाजी कितनी मजबूत है। जो रूट, कप्तान मोर्गन इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं तो मोइन अली, बटलर, स्टोक्स जैसे बल्लेबाज निचले क्रम में कुछ भी कर सकते हैं। इस टीम के लिए भी गेंदबाजी चिंता का विषय है क्योंकि पिछले दोनों मुकाबलों में इंग्लैंड के गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई हुई है।

कोलकाता में भारत का पलड़ा भारी

भारत ने कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैच खेले हैं और दोनों में ही भारतीय टीम को जीत मिली है। ऐसे में आंकड़े भारत के पक्ष में है लेकिन जिस तरह से पिछले मैचों में दोनों टीमों ने जैसा प्रदर्शन किया है उससे कुछ भी हो सकता है।

You May Also Like

English News