अंडरवर्ल्ड डॉन की तरफ से धमकी मिलने के बाद वसीम रिजवी की बढाई गई सुरक्षा

शिया सेंट्रल बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी को कथित रूप से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तरफ से धमकी मिलने के बाद उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही उनके निजी गार्ड की संख्या भी बढ़ा दी गई है. अब वसीम रिजवी के घर पर 24 घंटे पुलिस की टीम सुरक्षा के लिए मौजूद रहेगी.अंडरवर्ल्ड डॉन की तरफ से धमकी मिलने के बाद वसीम रिजवी की बढाई गई सुरक्षाजाना था इंदौर, पहुंच गए नागपुर; इंडिगो उड़ान में हुई सुरक्षा चूक

जानकारी के मुताबिक, वसीम रिजवी को पड़ोसी मुल्क नेपाल से धमकी भरी कॉल आई थी. फोन नंबर से इसकी तो पहचान हो गई, लेकिन इसके सर्वर की पहचान नहीं हो पाई है. लखनऊ के एसपी सिटी ने खुद रिजवी के घर जाकर उनसे बात की है. इसके साथ ही उनकी सुरक्षा का जायजा लिया है.

बताते चलें कि मदरसा शिक्षा बंद करने के अपने बयान के बाद वसीम रिजवी कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं. शनिवार देर रात नेपाल से आए एक कॉल के जरिए उन्हें मौलाना उसे माफी मांगने और मुंह बंद रखने की हिदायत दी गई थी. इतना ही नहीं बात नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी.

इसके बाद वसीम रिजवी ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने दाऊद इब्राहिम के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई. रिजवी के मुताबिक, उन्हें शनिवार देर रात फोन पर यह धमकी मिली. फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने खुद को ‘डी कंपनी’ का आदमी बताया और ‘भाई’ के नाम से धमकी दी. 

रिजवी के मुताबिक, उन्हें नेपाल से दाऊद इब्राहिम के किसी गुर्गे ने फोन किया और मदरसों के मामले में चल रहे विवाद के क्रम में दाऊद का मैसेज देते हुए धमकाया. रिजवी ने बताया कि दाऊद के हवाले से उन्हें धमकी दी गई कि वह फौरन मौलानाओं से माफी मांगें, नहीं तो उन्हें और उनके परिवार को धमाके से उड़ा दिया जाएगा.

रिजवी ने कहा कि इससे यह बिल्कुल साबित हो गया है कि कुछ कट्टरपंथी मुल्लाओं के तार सीधे दाऊद इब्राहिम तक से जुड़े हुए हैं. कुछ कट्टरपंथी मुल्लाओं के मदरसों से दाऊद इब्राहिम तक के संबंध हैं. रिजवी ने बताया की उनके फोन पर आए धमकी भरे की कॉल की रिकॉर्डिंग उनके पास मौजूद है.

You May Also Like

English News