अंबानी का आलोचकों को जवाब, बताए JIO की सफलता के ये 4 फैक्ट्स

मुकेश अंबानी ने 40वें एनुअल जनरल मीटिंग में दिए अपने भाषण में संशयवादियों और विश्लेषकों द्वारा जियो को लेकर की गई भविष्यवाणियों को गलत करार दिया. जिन संशयवादियों ने इस बिजनेस मॉडल की आलोचना की थी उनके लिए मुकेश अंबानी ने चार चीजें बताई जिससे जियो की सफलता का पता चलता है.अंबानी का आलोचकों को जवाब, बताए JIO की सफलता के ये 4 फैक्ट्स

मुकेश अंबानी ने भाषण में बताया कि, किसी को इस बात में भरोसा नहीं था कि दुनिया के सबसे बड़े ग्रीनफिल्ड 4G LTE ऑल IP नेटवर्क पर 2 लाख करोड़ के इन्वेस्टमेंट के बाद हमें तेजी से इतने ग्राहक मिलेंगे, लेकिन टीम जियो ने 170 दिन में ही 100 मिलियन ग्राहक जोड़ने का टारगेट पूरा कर दुनिया को हैरत में डाल दिया. जियो में हर दिन प्रति सेकंड 7 ग्राहक जुड़े.

मुकेश अंबानी ने कहा, जियो के लॉन्च से पहले संशयवादियों का मानना था कि VoLTE दुनियाभर में असफल टेक्नोलॉजी है. लेकिन हमने जियो यूजर्स को भारत में किसी भी नेटवर्क मुफ्त कॉल मुहैया करा कर सबको गलत साबित कर दिया. अंबानी ने कहा जियो यूजर्स हर रोज 250 करोड़ मिनट कॉल करते हैं.

मुकेश अंबानी ने आलोचकों की भविष्यवाणी को गलत साबित करते हुए बताया कि, जियो के लॉन्च होने के 6 महीने बाद ही भारत मं डेटा का इस्तेमाल 20 करोड़ GB हर महीने से बढ़कर एक महीने में 120 करोड़ GB हो गया. इसके चलते भारत ने डेटा उपभोग के मामले में चीन और अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया.

आलोचकों की भविष्यवाणी तब भी गलत साबित हुई जब मार्च में जियो ने भारी तादाद में फ्री सब्सक्राइबर्स को पेड सब्सक्राइबर्स में बदल कर दिखा दिया. अंबानी ने बताया कि आज की तारीख में 100 मिलियन से भी ज्यादा ग्राहक पेड हैं और काफी लोग 309 रुपये वाले प्लान का इस्तेमाल कर रहे हैं.

You May Also Like

English News