अंबानी ने दिया सबसे बड़ा झटका, जिसके पास है जियो का सिम उन्हें भरना होगा तीन महीने का बिल

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने एक जहां पूरे टेलीकॉम कंपनियों की बैंड बजा रखी है वहीं दूसरी तरह इन सभी लोगों को भी बैंड बजने वाली है जो जल्दबाजी में जियो सिम खरीद लाएं हैं और जमकर उसका लाभ उठा रहे हैं।

मिनी क्लबमैन 7 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 की स्पीड

अंबानी ने दिया सबसे बड़ा झटका, जिसके पास है जियो का सिम उन्हें भरना होगा तीन महीने का बिल
एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही जियो का फ्री ऑफर खत्म होगा वैसे ही आपके घर पर इसका बिल आ जाएगा और नियम और शर्तों के मुताबिक आपको बिल चुकाना होगा। इसलिए अगर आप जियो के फ्री कॉलिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो जरा सतर्क हो जाएं।फ्री वेलकम ऑफर के तहत रिलायंस जियो 31 मार्च तक फ्री अनलिमिटेड एचडी वॉइस, जियो नेट वाइफाइ, डाटा, एचडी वीडियो, एसएमएस, जियो ऐप्स जैसी सुविधाएं अपने ग्राहकों को दे रहा है।
रिलायंस ने यह सारी सुविधाएं प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्रकार की जियो ग्राहकों के लिए दी है। रिलायंस की यह सारी सुविधाएं 4जी पर मिल रही हैं। इस कारण सुविधाएं उच्च क्वालिटी की हैं और इंटरनेट भी काफी बेहतर काम कर रहा है।वीडियो भी बिना सर्फ किए धड़ल्ले से चल रहे हैं। जैसे ही कंपनी की फ्री सेवाएं खत्म हो जाएंगी वैसे ही इसके पोस्टपेड ग्राहकों को बिल आने शुरू हो जाएंगे।
ऐसे बच सकते हैं आप
सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि जो सिम आपने ली है वो प्रीपेड है या पोस्टपेड कनेक्शन। यह बहुत ही आसान है। सबसे पहले आप अपने फोन में जियो के ऐप को खोलें। इसके बाद जो My jio का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करें।
इसे क्लिक करने के बाद जो पेज ओपन होगा उस पर Welcome to your digital life लिखा होगा, इसी पेज पर सबसे नीचे लिखा होगा Skip Sign In, इस पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे एक और नया पेज खुलेगा।
इस नए पेज पर सबसे ऊपर की ओर लिखा होगा My Jio. इसी पेज के बाईं तरफ अगर आपको Balance लिखा हुआ नजर आता है, तो इसका मतलब है कि आपका जियो कनेक्शन प्रीपेड है. लेकिन बैलेंस की जगह अगर Unpaid bill लिखा है तो इसका मतलब जिस जियो कनेक्शन का इस्तेमाल आप कर रहे हैं, वो पोस्टपेड है। याद रखिए जैसे ही रिलायंस जियो द्वारा दी जा रही मुफ्त सेवाएं खत्म हो जाएगी, वैसे ही जिन जियो यूज़र्स के पास पोस्टपेड कनेक्शन है उन्हें बिल आने शुरू हो जाएंगे।

You May Also Like

English News