अभी-अभी: अंबानी ने लिया मोदी-योगी से बड़ा पंगा, रिलायंस देशभर में खोलने जा रहा है बूचड़खाने…

मुंबई। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले दिनों अवैध बूचड़खानों पर नकेल कसते हुए बैन लगा दिया है। रातों-रात प्रदेश के सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करा दिया गया। बताया जा रहा है कि आदित्यनाथ योगी पूरे देश से बूचड़खानों को बंद करना चाहते हैं।

बेमिसाल ऑफर के साथ रिलायंस जियो की प्राइम मेम्बरशिप की आखिरी तारीख बढ़ी

लेकिन दूसरी तरफ खबर आ रही है कि रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी देशभर में बूचड़खाने खोलने जा रहे हैं। अंबानी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है ऐसे में उनका ये कदम पीएम मोदी को नाराज कर सकता है।

बड़ी खबर: मुलायम को धोखा दे सकती है उनकी बहू धाम सकती है बीजेपी का दामन

देश का सबसे बड़ा बूचड़खाना तेलंगाना के मेडक जिले में रूद्रम गांव में है। तकरीबन 400 एकड़ में फैले इस बूचड़खाने के मालिक सतीश सब्बरवाल हैं। यह बूचड़खाना अल कबीर एक्स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड चलाता है।

मुंबई के नरीमन प्वॉइंट स्थित मुख्यालय से मध्य-पूर्व के कई देशों को बीफ निर्यात किया जाता है। यह भारत का सबसे बड़ा बीफ निर्यातक भी है और मध्य-पूर्व के कई शहरों में इसके दफ्तर हैं। अल कबीर के दफ्तर दुबई, अबू धाबी, कुवैत, जेद्दा, दम्मम, मदीना, रियाद, खरमिश, सित्रा, मस्कट और दोहा में हैं।

बूचड़खाने के व्यापार में अच्छी ग्रोथ मानी जाती है। और इसकी मदद से आप विदेशों में भी अच्छी पकड़ बना सकते हैं। शायद इसी बात को मद्देनजर रखते हुए अंबानी ने बूचड़खाने खोलने का मन बना लिया है। ये खबर 100 प्रतिशत झूठ है। आपको अप्रैल फूल बनाया गया है।

You May Also Like

English News