अंबानी ने JIO कस्टमर को दिया सबसे बड़ा धोखा, सिर्फ 4 दिन में बंद कर देंगे जियो की यह सर्विस

नई दिल्ली – रिलायंस ने करीब 16 या 17 महीने पहले देश की सबसे सस्ती मोबाइल इंटरनेट सर्विस यानि जिओ शुरु कर तहलका मचा दिया था। जियो के लांच के बाद वेलकम ऑफर के तहत करीब एक साल तक फ्री सर्विस देकर टेलिकॉम इडस्ट्री की बाकी कंपनियों को भी अपनी कीमतें कम करने के लिए मजबुर कर दिया। आलम कुछ ऐसा था कि जिओ के आने की वजह से जो डेटा पहले हमें करीब 300 रुपए में 1 जीबी मिलता था अब वो करीब 1 जीबी प्रतिदिन मिलता है और इसके लिए 70 दिनों के लिए केवल 300 रुपये देने पड़ते थें। लेकिन, अब धीरे-धीरे अंबानी ग्रुप ने जियो के दाम बढ़ाने शुरु कर दिये हैं। अब खबर आ रही है कि जियो की एक खास सर्विस बंद होने जा रही है। जियो की यह सर्विस बंद हो जाएगी।

जियो की यह सर्विस बंद हो रही है

दरअसल, कंपनी ने ऐलान किया है कि 27 फरवरी यानि आज से 4 दिन बाद वह अपनी वॉलेट सर्विस बंद करने जा रही है। इसके लिए अभी से कंपनी की ओर से ग्राहकों को मैसेज भी आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, ग्राहकों को मिल रहे मैसेज में लिखा है कि 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सेवा पर रोक बंद कर दी जाएगी। आपको बता दें कि जियो ने यह फैसला आरबीआई की गाइड लाइन जारी होने के बाद लिया है।

यह वाकई में रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए मायूस करने वाली खबर है। गौरतलब है कि आरबीआई ने हाल ही में एक नियम लागू किया है जिसके अनुसार किसी भी कंपनी की वॉलेट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अपना eKYC करवाना होगा। हालांकि आरबीआई ने इसके लिए अभी काफी समय दिया है। लेकिन, अंबानी ग्रुप इसे लेकर कोई बवाल नहीं चाहता इसलिए उन्होंने अभी से ही रिलायंस जियो की वॉलेट सेवा को बंद करने की घोषणा कर दी है।

क्या करें रिलायंस जियो के कस्टमर?

जियो की यह सर्विस बंद हो रही है। लेकिन, इससे पहले की जियो की यह सर्विस बंद हो आप रिलायंस जियो का जियो मनी वॉलेट का के अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें। अगर आप अपने पैसे का इस्तेमाल नहीं कर सकते तो इसे तुरंत आपने बैंक में ट्रांसफर करवा लें। क्योंकि, जियो की यह सर्विस बंद होने के बाद आपका पैसा अकाउंट में नहीं रह जायेगा और न ही आप इसे ट्रांसफर कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस तारिख से पहले जियो मनी वॉलेट के पैसे को अपना बैंक में ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा।

लेकिन, यह काम आपको 26 फरवरी से पहले ही करना होगा। आपको बता दें कि जियो ने अपने लांच के बाद से ही अपने सभी यूजर्स को बेहतरीन सेवाएं दी हैं। लेकिन, अब आरबीआई के नए नियमों को देखते हुए जियो यह कदम उठाने के लिए मजबुर है। देश के हर घर में अपनी पहुँच बना चुके रिलायंस जियो ने इस कदम से अपने ग्राहकों को एक करारा झटका दिया है। हालांकि, अपने सभी कस्मटर को सचेत करते हुए जियो ने अपनी जियो मनी वॉलेट सर्विस बंद करने की जानकारी देनी शुरु कर दी है।

You May Also Like

English News