अकेले घूमने जा रही हैं तो सेफ्टी और एन्जॉयमेंट के लिए इन जरूरी टिप्स का रखें ध्यान

ट्रैवलिंग के बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए हर एक चीज़ की पहले से प्लानिंग बहुत ही मायने रखती है। आप किस जगह जा रही हैं, कहां ठहरना है, कब जाएं, आसपास घूमने वाली जगहें इन सबके अलावा एक और चीज़ जो सबसे जरूरी होती है वो है आपकी सुरक्षा, अगर आप अकेले ट्रैवल कर रही हैं तो। सोलो ट्रैवलिंग बेशक हर किसी के बस की बात नहीं होती लेकिन हर बार नई जगह घूमने जाने के लिए ग्रूप की राह देखना भी पॉसिबल नहीं होता। तो अगर आपके साथ भी ऐसी ही प्रॉब्लम है तो बेझिझक होकर अकेले ट्रैवल करने निकले, कुछ जरूरी बातों को नजरअंदाज किए बिना।ट्रैवलिंग के बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए हर एक चीज़ की पहले से प्लानिंग बहुत ही मायने रखती है। आप किस जगह जा रही हैं, कहां ठहरना है, कब जाएं, आसपास घूमने वाली जगहें इन सबके अलावा एक और चीज़ जो सबसे जरूरी होती है वो है आपकी सुरक्षा, अगर आप अकेले ट्रैवल कर रही हैं तो। सोलो ट्रैवलिंग बेशक हर किसी के बस की बात नहीं होती लेकिन हर बार नई जगह घूमने जाने के लिए ग्रूप की राह देखना भी पॉसिबल नहीं होता। तो अगर आपके साथ भी ऐसी ही प्रॉब्लम है तो बेझिझक होकर अकेले ट्रैवल करने निकले, कुछ जरूरी बातों को नजरअंदाज किए बिना।   सारी जानकारी रखें पास  इंडिया में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं या बाहर, वहां के कल्चर और ट्रेडिशन से रूबरू होना बहुत ही जरूरी है। सोलो ट्रैवलिंग के अच्छे एक्सपीरियंस में ये बहुत काम आएंगी। कैसे उस जगह पर पहुंच सकते हैं, कहां रूकना है, घूमने की प्लानिंग, इन सबके बारे में डिटेल प्लानिंग करके ही निकलें।    अजनबी लोगों से बहुत ज्यादा फ्रेंडली न हो   अकेले हैं तो क्या गम है! सोलो ट्रैवलिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन यह भी पढ़ें किसी भी जगह पहली बार जा रहे हैं तो वहां अजनबी लोगों के साथ बहुत ज्यादा फ्रेंडली न हों। अपने बारे में बहुत ज्यादा जानकारी देने से भी बचें। आजकल ऑनलाइन हर एक चीज़ की जानकारी अवेलेबल है फिर भी अगर आपको कुछ पूछना है तो आसपास की दुकानों और ट्रांसपोर्ट वालों से पूछना बेहतर रहेगा।

सारी जानकारी रखें पास

इंडिया में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं या बाहर, वहां के कल्चर और ट्रेडिशन से रूबरू होना बहुत ही जरूरी है। सोलो ट्रैवलिंग के अच्छे एक्सपीरियंस में ये बहुत काम आएंगी। कैसे उस जगह पर पहुंच सकते हैं, कहां रूकना है, घूमने की प्लानिंग, इन सबके बारे में डिटेल प्लानिंग करके ही निकलें।  

अजनबी लोगों से बहुत ज्यादा फ्रेंडली न हो

किसी भी जगह पहली बार जा रहे हैं तो वहां अजनबी लोगों के साथ बहुत ज्यादा फ्रेंडली न हों। अपने बारे में बहुत ज्यादा जानकारी देने से भी बचें। आजकल ऑनलाइन हर एक चीज़ की जानकारी अवेलेबल है फिर भी अगर आपको कुछ पूछना है तो आसपास की दुकानों और ट्रांसपोर्ट वालों से पूछना बेहतर रहेगा। 

You May Also Like

English News