अकेले पड़े ताज महल वाले बयान पर संगीत, पार्टी ने किया किनारा, योगी ने मांगी सफाई

संगीत सोम के ताज महल पर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे सफाई मांगी है। भाजपा के नेताओं ने इस बात की पुष्टि की है। कहा तो यह भी जा रहा है कि विवाद को थामने के लिए ही योगी आगरा जाएंगे, जिसमें वह ताज महल का दौरा भी करेंगे।अकेले पड़े ताज महल वाले बयान पर संगीत, पार्टी ने किया किनारा, योगी ने मांगी सफाईआजाद हिंद फौज के सदस्यों ने SC के बाहर जलाए पटाखे, काफी देर तक की नारेबाजी…
योगी पहले ही संगीत सोम के बयान से किनारा कर चुके हैं। योगी ने कहा था कि ताज महल भारतीयों के खून-पसीने से बनकर तैयार हुआ है और पर्यटन के लिए वह हमेशा नक्शे पर रहेगा।

यह विवाद संगीत सोम के बयान के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने बाबर, अकबर और औरंगजेब को ‘गद्दार’ कहा था। सोम ने कहा था कि इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करके उन लोगों को महापुरुष बताया गया।

सोम ने कहा था कि इनका नाम इतिहास से हटेगा और देश के असली महापुरुष महाराणा प्रताप, शिवाजी आदि का इतिहास अब स्कूल कॉलेजों में बच्चों को पढ़ाया जाएगा। सोम ने यह भी कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर और मथुरा में कृष्ण मंदिर भव्य बनेगा और उनके निर्माण को कोई नहीं रोक सकता। ताज महल का जिक्र करते हुए सोम ने कहा था कि वह गद्दारों द्वारा बनाया गया था और उसकी इतिहास में कोई जगह नहीं है। इसपर ही विवाद हो गया था। 

 

You May Also Like

English News