अक्सर गोविंदा की फिल्मों की ये एक्ट्रेस अब दिखने लगी हैं ऐसी की पहचान पाना है मुश्किल

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहाँ लोग सिर्फ उसकी ही कद्र करते हैं जिसके पास काम होता है। अक्सर यहां उन्हें भूला दिया जाता है जो रुपहले परदे जाते हैं। ऐसा ही कुछ गोविंदा के साथ अक्सर सभी फिल्मों में नजर आने वाले एक्ट्रेस के साथ हुआ है। 90 के दशक में एक बहुचर्चित चेहरा होने के वाबजूद भी आज ये गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन है ये मशहूर अभिनेत्री जिसे आज फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से भूल चुकी है।

इन तमाम फिल्मों में गोविंदा के साथ नजर आ चुकी हैं

हिंदी फिल्मों का एक दौर था जब हर हफ्ते गोविंदा की कोई ना कोई फिल्म दर्शकों को रूपहले परदे पर देखने को जरूर मिल जाती थी। इन्हीं फिल्मों में एक हेल्दी और क्यूट सी लकड़ी भी दिखाई देती थी जिसका नाम गुड्डी मारुती है। ऊपर इनकी तस्वीर देख आप इन्हें पहचान ही चुके होंगें। आपको बता दें की गुड्डी ने गोविंदा की फिल्में खासकरके दूल्हे राजा, शोला और शबनम, छोटे सरकार आदि में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर नजर आ चुकी है। गुड्डी मारुती मुख्या तौर पर एक कॉमेडी एक्ट्रेस थी जिन्होनें हिंदी फिल्मों में बेहद ख़ास कॉमेडी रोल किये हैं। वैसे तो गुड्डी ने शाहरुख़ और सलमान के साथ भी काम किया है लेकिन गोविंदा के फिल्मों का दौर इनके लिए भी एक गोल्डन एरा के सामान ही था। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अगर कॉमेडियन की बात करें तो केवल पुरुषों का ही नामा लिया जाता था लेकिन गुड्डी मारुती एक ऐसी एक्ट्रेस रही हैं जिन्हें उस दौर में भी लोग बेस्ट कॉमेडियन के तौर पर जानते थे।

58 वर्षीया गुड्डी अब हिंदी फिल्मों से पूरी तरह गायब हो चुकी हैं

हर एक्टर और एक्ट्रेस के जीवन मै के ऐसा दौर आता है जब किसी ना किसी कारन वश काम मिलना बंद हो जाता है। गुड्डी मारुती के जीवन में वो दौर वर्षों पहले आ गया था। ढलती उम्र के साथ इन्हें फिल्में मिलना भी बंद होगयी और अब एक ऐसा वक़्त आ गया है जब गुड्डी फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह गायब हो चुकी हैं। पुराने दौर के अमूमन सभी एक्टर्स आपको आज भी कहीं ना कहीं काम करते या फिर किसी अवार्ड फंक्शन में तो जरूर दिख जायेंगे लेकिन गुड्डी मारुती के ऐसी अभिनेत्री है जो फ़िल्मी परदे से गायब होने के बाद आज तक किसी अवार्ड फंक्शन में भी दिखाई है दी है और अगर ये दिख भी जाए तो आज शायद ही कोई इन्हें पहचान पायेगा। सूत्रों की माने तो गुड्डी अपनी पर्सनल लाइफ में पूरी तरह से खुश और संतुष्ट है उन्हें अब फ़िल्मी दुनिया का मोह माया जरा भी नहीं रहा है।

You May Also Like

English News