अखरोट के छिलकों से करें बालों को डाई और खुबसूरत…

NEW DELHI: बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां कई तरह के तरीके अपनाती हैं। कई बार उम्र से पहले ही बाल सफेद होने लगते है जिसे रंगने के लिए लोग आर्टिफिशियल कलर का इस्तेमाल करते हैं।

वहीं कुछ लोगों को बालों को अलग-अलग कलर करने का शौक होता है जिसके कारण वो कैमिकल डाई का प्रयोग करते है। इनका इस्तेमाल करने से बालों को नुकसान पहुंचता है लेकिन नैचुरल तरीके से भी इन्हें ड्राई किया जा सकता है। 

1. चाय

कैमोमाइल चाय से भी बालों को कलर किया जा सकता है। 2 कप गर्म पानी में 3 से 5 टी बैग डालें और ठंडा होने पर इसे बालों में लगा लें। बाद में पानी से धो लें।  

2. कॉफी

सफेद बालों को छुपाने के लिए कॉफी का प्रयोग करें। स्ट्रॉन्ग कॉफी बनाएं और उसे ठंडा कर लें। ठंडा होने पर उसमें 1 चम्मच कंडीशनर मिलाकर बालों में लगाएं। कुछ देर बाद बाल धो लें। 

3. जड़ी बूटियां

जड़ी बूटियों से भी बालों को कलर किया जा सकता है। बालों में लाल रंग करने के लिए गुडहल, गेंदा और गुलाब के फूलों का इस्तेमाल करें। इन्हें पानी में उबाल कर ठंडा होने पर बालों में लगाएं।

4. अखरोट के छिलके

अखरोट के छिलकों को पीस कर पानी में उबाल लें। ठंडा होने पर इसे बालों में लगाएं। बाद में पानी से धो लें। इससे आपके बालों का रंग भूरा हो जाएगा। 

You May Also Like

English News