अखिलेश-डिंपल के रिश्तेदार हैं योगी, जानिए इस वायरल खबर का पूरा सच्च…

योगी आदित्यनाथ के UP का CM बनते ही सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ी अफवाहों की भी बाढ़ आ गई है। व्हॉट्सएप पर योगी और अखिलेश यादव के बीच जीजा-साले के रिलेशन का मैसेज वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं इसका सच एक मैसेज यह भी है कि आदित्यनाथ उर्फ अजय मोहन बिष्ट मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव की बुआ के बेटे हैं।

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लॉक के पंचूर गांव के मूल निवासी हैं। मुलायम फैमिली की दोनों बहुएं डिंपल और अपर्णा भी उत्तराखंड से हैं। सिर्फ इसी समानता के चलते योगी को अखिलेश यादव की वाइफ डिंपल का भाई बताया जा रहा है।
ऐसे मैसेज हैं वायरल
अपर्णा यादव के पिता अरविंद सिंह बिष्ट को योगी आदित्यनाथ का मामा बताया जा रहा है। कुछ मैसेज में घुमाकर योगी की मां सावित्री को अपर्णा की बुआ बताया जा रहा है।
आदित्यनाथ की फैमिली उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के पंचूर गांव में रहते हैं। इस वायरल मैसेज को योगी के भाई महेंद्र ने एक मजाक करार दिया है। उनका कहना है कि अपर्णा यादव का यहां से कोई ताल्लुक नहीं है। डिंपल पौड़ी गढ़वाल की जरूर हैं, लेकिन उनकी फैमिली साउथ पौड़ी ब्लॉक में रहते हैं।
अखिलेश यादव की वाइफ और कन्नौज से सांसद डिंपल रावत की फैमिली पौड़ी गढ़वाल के किलबउखाल गांव से ताल्लुक रखता है। यह गांव योगी आदित्यनाथ के पंचूर गांव से 56 किमी की दूरी पर है। मुलायम के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा गढ़वाल के उत्तरकाशी की मूलनिवासी हैं। अपर्णा बिष्ट का गांव योगी आदित्यनाथ के पंचूर से 229 किमी दूर है।

You May Also Like

English News