अखिलेश बोले- मुझे पटेल का RSS बैन याद है, संघ के कार्यक्रम में नहीं जाऊंगा

दिल्ली में इंडिया टुडे के प्रोग्राम माइंड रॉक्स के मंच पर शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपनी बातें रखीं और हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया, लेकिन संघ के कार्यक्रम में जाने के सवाल पर साफ कहा कि सरदार पटेल के द्वारा संघ पर बैन लगाने की बात को पढ़कर मैं वहा जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा हूं.

टीवी टुडे ग्रुप नेटवर्क के न्यूज डायरेक्टर सुप्रिया प्रसाद ने अखिलेश यादव से सवाल किया कि आपको संघ के कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता मिला है, क्या आप जाएंगे? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा, ‘मैं आरएसएस के बारे में बहुत ज्यादा नहीं जानता हूं, मैंने सिर्फ इतना पढ़ा है कि सरदार पटेल ने इन पर बैन क्यों लगाया था. शायद यह पढ़कर मैं उनके कार्यक्रम में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा हूं.

अखिलेश ने कहा कि सरदार पटेल ने जिस बात के लिए संघ पर बैन लगाया था. पटेल ने संघ के बारे जिन चीजों को लेकर बातें कही थी. मौजूदा समय में उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं आया है. वो बातें उसी तरह से कायम हैं.

माइंड रॉक्स में उपस्थित लोगों से अखिलेश ने कहा कि संघ पर सरदार पटेल द्वारा लगाए बैन को सभी लोगों को पढ़ना चाहिए ताकि संघ को समझा जा सके.

बता दें कि आरएसएस अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीन हजार लोगों को आमंत्रित किया है, जिनमें राजनीतिक और सामाजिक हस्तियां, धार्मिक संगठनों से जुड़े लोग, अल्पसंख्यक नेता और सेवानिवृत्त नौकरशाह शामिल हैं.

संघ का ये कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर के बीच दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘भविष्य का भारत: संघ की दृष्टि’ के नाम से आयोजित होगा.  इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संघ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को न्योता भेजा है, लेकिन उन्होंने आजतक के मंच से इस कार्यक्रम में शामिल न होने की बात कही.

सूत्रों की मानें तो संघ अपने इस कार्यक्रम में लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, बसपा सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू समेत कई दिग्गज नेताओं को बुलाया है.

You May Also Like

English News