अगर अगले साल IPL में धोनी पर लगी बोली तो टूट जाएंगे सारे रिकॉर्ड…

दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल-2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम वापसी करने जा रही है. सुपर किंग्स ने तो इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. सीएसके ने दावा किया है कि अभी भी उनके लिए महेंद्र सिंह धोनी सबसे बड़े लक्ष्य हैं और वो ही टीम के सबसे अहम कड़ी रहेंगे. माना जा रहा है टीम के इस नजरिए से धोनी बेहद खुश हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में जैसे ही महेंद्र सिंह धोनी ने चेपॉक पर कदम रखा, पूरे स्टेडियम में धोनी-धोनी के नारे लगने लगे थे.अगर अगले साल IPL में धोनी पर लगी बोली तो टूट जाएंगे सारे रिकॉर्ड...सीरीज हार के बाद स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, कहा- एशेज से पहले कुछ जीतना चाहता हूं

श्रीनिवासन से धोनी का मिलना, सुर्खियों में

पिछले दिनों धोनी चेन्नई स्थित इंडिया सीमेंट के ऑफिस गए थे. इस दौरान वे पूर्व बीसीसीआई प्रसिडेंट एन. श्रीनिवासन से भी मिले, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय रहा. फिलहाल धोनी इंडिया सीमेंट्स के वाइस प्रसीडेंट भी हैं. लेकिन- दूसरी तरफ फैंस का एक ऐसा भी समूह भी है, जो मान रहा है कि आने वाले सीजन में माही सीएसके के पीले रंग की जर्सी में नहीं दिखेंगे. ऐसे में ब्रांड गुरु हरीश बिजूर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर निखिल चोपड़ा का मानना है कि अगले साल आईपीएल के ‘मेगा ऑक्शन’ के दौरान धोनी पर बोली लगाने के लिए फ्रेंचाइजी टूट पड़ेंगी.

ऐसा कहना है एक्सपर्ट्स का-

हरीश बिजूर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट में फिलहाल धोनी एक बड़ी ‘प्रॉपर्टी’ हैं. उनके आसपास कोई नहीं ठहरता, वह आइकॉन हैं. मौजूदा समय में केवल धोनी के साथ विराट कोहली को ही खड़ा किया जा सकता है. ब्रांड वैल्यू के मामले में कोहली धोनी से जरूर आगे हैं, लेकिन माही किसी भी टीम के लिए खुद आदर्श हैं.’

निखिल चोपड़ा का मानना है कि धोनी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों के टॉप-5 में होंगे. उनमें नेतृत्व की अद्भुत क्षमता टीम को जीत दिलाने में सबसे मददगार साबित होती है. जहां तक आईपीएल की बात है, तो नि:संदेह बहुत सारी टीमें धोनी पर बोली लगाने लिए बेताब दिखेंगी.

क्या टीमें अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी?

बड़ा सवाल यह है कि क्या नीलामी से पहले टीमें अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, इसकी अनुमति उन्हें दी जाएगी? फिलहाल तो सभी खिलाड़ियों पर बोली लगने की बात कही जा रही है. लेकिन हो सकता है कि इलमें बदलाव हो और कुछ टीमें अपने आइकॉन प्लेयर्स को रिटेन करने में कामयाब हो जाएं. खैर जो भी हो, फैंस तो धोनी के बिना चेन्नई, विराट के बिना आरसीबी और गंभीर के बिन केकेआर और रोहित के बिना मुंबई के बारे में नहीं सोच सकते.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए माही मैजिक 

धोनी का कप्तानी रिकॉर्ड

8 सीजन, 2 बार खिताब (2010, 2011), टॉप-4 में 6 बार

टॉप-5: आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे

1. युवराज सिंह, 16 करोड़ रु. (दिल्ली)

2. विराट कोहली, 15 करोड़ रु. (बेंगलुरु)

3. बेन स्टोक्स, 14.5 करोड़ रु. (पुणे)

4. युवराज सिंह, 14 करोड़ रु. (बेंगलुरु)

5.एमएस धोनी, 12.5 करोड़ रु. (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट- 2016)

You May Also Like

English News