अगर अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला है ये

हिन्दू समाज के लोगो की बातो से माने तो जिस घर जिस जगह साफ सफाई और सांत सांति होती है वहां माता लक्ष्मी प्रवेश करती हैं घर मे खुसी खुशाहाल और सुख शांति प्राप्त होते ह जिस जगह पर गन्दी की होती है वहा सांसे भी लेना काफी ताज्जुब होती है इसे काफी तरह की बीमारिया उत्पन्न होती है अगर घर मे साफ सफाई रखे तो हर बाधा रोग समाप्त होता है।

अगर अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला है येआपको बता दे कि हिन्दू समाज में झाड़ू के लिए कई तरहों के अलग-अलग नियम भी बनाये गए हैं आपको बता दे कि और इन नर नियमों को शिवकार करके घर में खुशहाली भी बनायी रखी जा सकती है मगर आप सभी के घरो में कोई बच्चे है और वो कभी अचानक झाड़ू लगाने पर उत्पन हो जाए और लगाने लग जाए तो इसका काफी विशेष अर्थ और मतलब भी होता है यह बाते आप सभी लोगो मे  शायद ही आपको पता हो ना तो नही होगा तो आइये आज जानते है अचानक बच्चो का झाड़ू लगाने का संकेत क्या होता है।

चलिए जानते है विस्तार से बच्चे के झाड़ू लगाने का कारण-:

वैसे तो झाड़ू लगाने में कई मान्यता है परन्तु जब कोई बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो  कहा जाता है कि आपके घर में कोई मेहमान आने वाले है अधिकतर ऐसा होता है जब बच्चे खेलते रहते और अचानक झाड़ू लगाने लग जाते है बच्चो का मन बड़ो को देखकर झाड़ू लगाने का होता है.

आने वाले मेहमान का सन्देश-:

कहा जाता है की आने वाला मेहमान आपके लिए शुभ संदेश या फिर आर्थिक रूप से सहायक सिद्द हो इसका तात्पर्य है की माँ लक्ष्मी की कृपा आपके घर पड़ने वाली है.

नए घर में यह दिखे तो नही ले-:

अगर आप नया घर ले जा रहे है तो आपको यह ध्यान रखना होगा की जब नए घर की साफ सफाई करते है तो मरी हुई छिपकली न निकले यदि निकल जाती है तो उस घर में रहने का मन त्याग देना चाहिए ऐसा कहा जाता है की इससे घर में कभी सुख शांति का वास नहीं होता और हमेशा कलह का माहौल बना रहता है

You May Also Like

English News