अगर अपने बच्चो को करना है खुश तो झट से बनाये फ्रूट ट्रिफल…

बच्चो की सेहत के लिए फलो का सेवन बहुत ज़रूरी होता है पर बच्चो को फल खिलाना एक माँ के लिए बहुत बड़ा टास्क होता है क्योकि बच्चे फ्रूट्स खाने में हमेशा ही आनाकानी करते है, पर आज हम आपको एक ऐसी डिश के बारे में बताने जा रहे है जिसको अगर आप अपने बच्चो को खिलाएगी तो इसे आपके बच्चे पसंद के साथ फलों का सेवन करेंगे. आज हम आपको ट्रिफल बनाने की रेसिपी बताने जा रहे है जो आपके बच्चो को बहुत पसंद आएगा.अगर अपने बच्चो को करना है खुश तो झट से बनाये फ्रूट ट्रिफल...इन त्योहारों में बनाये काजू की जलेबी का मजा, जानिए रेसिपी…

सामग्री:

आड़ू- 6, चीनी- 100 ग्राम, केन शुगर- 1 टेबलस्पून, वनिला बीन- 1, व्हीप्ड क्रीम- 200 ग्राम, क्रीम- 10 cl, पिस्ता नट्स- 2 (गार्निश के लिए), स्टाबेरी- (गार्निश के लिए)

विधि-

1-ट्रिफल बनाने के लिए सबसे पहले एक बरतन में थोड़ा सा पानी डालकर गैस पर रख दे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें थोड़ी सी चीनी डाल दे, अब इससे अच्छे से उबाल कर गाढ़ा-गाढ़ा सिरप बना लें.

2-जब चीनी गाढ़ी हो जाये तो इसमें आड़ू को काटकर डाल दे और थोड़ी देर तक पकाएं और जब ये पक जाये तो इसे आंच से उतारकर ठंडा कर ले.

3-ठंडा होने के बाद इसमें व्हीप्ड क्रीम, वनिला बीन, आड़ू और चीनी को मिलाकर मिक्सी में अच्छे से मिक्स कर ले.

4-अब एक कांच के गिलास में सबसे पहले व्हीपिंग क्रीम मिक्सचर डालें और अब इसके उपर कटे हुए आड़ू के टुकड़े डालें. एक बार फिर से इसी प्रक्रिया को दोहराये.

5-जब भी इसे सर्व करना हो तो उसके पहले इसको पिस्ता नट्स या स्टाबेरी से गार्निश कर लें. इस ट्रिफल को ठंडा-ठंडा बच्चों को परोसें.

You May Also Like

English News