अगर अब आप देखना चाहते हैं एडल्ट वीडियो, तो रजिस्टर्ड कराना होगा पासपोर्ट नंबर

लोग लैपटॉप और कंप्यूटर के बजाए अब अपने मोबाइल फोन पर एडल्ट वीडियो अधिक देखते ही हैं। देखने वालों की संख्या करोड़ों में है।  लेकिन अब पॉर्न वीडियो देखना इतना आसान नहीं होगा। अब आपको पोर्न कंटेंट देखाने के लिए अपना पासपोर्ट नबंर और मोबाइल नंबर साइट पर रजिस्टर्ड करवाना होगा। अगर आप ये काम नहीं करते तो एडल्ट वीडियो नहीं देख पाएंगे।अगर अब आप देखना चाहते हैं एडल्ट वीडियो, तो रजिस्टर्ड कराना होगा पासपोर्ट नंबर

पोर्न हब ने अपने लाखों यूजर्स को अपना पासपोर्ट नबंर और फोन नबंर रजिस्टर्ड करवाने को कहा है। तभी वो वेबसाइट पर लॉगइन कर सकेगा। ऐसा नहीं करने पर आप साइट नहीं खोल पाएंगे। ऐसा इसलिए ताकि यूजर के उम्र का सही-सही पता लग सके।

पोर्न हब के मुताबिक यूजर नाबालिग तो नहीं है इसका पता लगाने का ये सबसे बेहतरीन तरीका है। पासपोर्ट और फोन नबंर के जरिए किसी भी यूजर की असली उम्र पता लगाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें : योगी सरकार ने कहा- ये यूपी को नए युग में ले जाने वाला बजट, करेंगे डेढ़ लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती…

केवल रूस में होगा नियम लागू

रूस में कोई भी सिम कार्ड तब तक नहीं दिया जाता जब कि वो व्यक्ति अपना पासपोर्ट नहीं देता। ऐसे में मोबाइल फोन के सिम कार्ड की मदद से किसी की भी उम्र पता की जा सकती है।

अश्लील कंटेंट देखने के लिए बिना पासपोर्ट और फोन नबंर सब्मिट करने का ये नियम सिर्फ रूस में लागू है। दुनिया के बाकी जगहों पर ये नियम नहीं लागू होगा।

रूस में पिछले साल सितंबर में इस वेबसाइट को बैन कर दिया गया था। रूसी सरकार ने इस वेबसाइट पर बच्चों पर नकारात्मक प्रबाव डालने का आरोप लगाते हुए उसे बैन कर दिया। जिसके बाद अप्रैल में एक बार फिर से रूस में इस साइट को देखने की अनुमति मिल गई।

 

You May Also Like

English News