अगर आपका भी काजल फैलता है तो अपनाएं ये कुछ आसन से टिप्स…

आंखों को खूबसूरत लुक देने का एक सबसे आसान तरीका होता है काजल। लेकिन काजल लगाना भी एक आर्ट है। पर कई बार इस आर्ट में महारथ हासिल करने के बाद भी इसे फैलने से रोकने में आप नाकामयाब रहती हैं।अगर आपका भी काजल फैलता है तो अपनाएं ये कुछ आसन से टिप्स...सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..

काजल लगाना बहुत आसान हैं लेकिन कई बार अच्छा लगा हुआ काजल भी फैल जाता है। लेकिन अब आप परेशान ना हो बस अपनाएं ये आसान ट्रिक और आप अपनी कजरारी आंखों से पूरे दिन सब पर जादू चला सकतीं हैं।

आंखों के पास के एरिया को रखें साफ

कभी भी काजल लगाने से पहले अपने चेहरे के साथ-साथ आंखों के पास का एरिया और आइलिड्स को अच्छी तरह साफ कर लें। इसके लिए आप चाहे तो एक कपड़े में बर्फ डालकर चेहरे और आइलिड्स को अच्छी तरह पोंछें या फिर ठंडे पानी में कॉटन बॉल डुबोकर साफ करें। फिर तौलिए से पोंछकर चेहरे को अच्छी तरह सूखा लें।सही टाइम पर खाएंगे पनीर, तो हमेशा के लिए रहेगे फिट और हेल्दी..लें पाउडर की मदद

काजल लगाने से पहले स्पंज या ब्रश की मदद से आंखों के नीचे (अंडर आइ एरिया) और आइलिड्स पर थोड़ा पाउडर लगाएं। ये इन एरिया के आस-पास मौजूद एक्सेस ऑयल सोखकर इन्हें बनाएगा ऑयल-फ्री।

चुनें समझदारी के साथ

हमेशा ऐसे काजल चुनें जो सम्ज-फ्री और वॉटरप्रूफ हो। वॉटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है।

पेयरिंग है ज़रूरी

काजल के साथ हमेशा आइलाइनर, आइशैडो या मस्कारा ज़रूर लगाएं। ये आपके काजल को फैलने से बचाते हैं। बस ध्यान रखें कि काजल और आइलाइनर एक दूसरे में मिले ना। आइशैडो के मामले में अपने काजल के कलर के हिसाब से ब्राउन या ब्लैक आइशैडो लें और वॉटरलाइन के नीचे लगाएं। आइशैडो में मौजूद पाउडर काजल के क्रीमी टेक्सचर से चिपक कर इसे फैलने से रोकेगा।

डायरेक्शन का रखें ध्यान

हमेशा आंखों के बाहरी किनारे से शुरू करते हुए अंदर की तरफ काजल लगाएं। अंदर के किनारों पर के पास हमेशा काजल की पतली लाइन लगाएं।

आइलाइनर 

अपनी काजल पेंसिल को आइलाइनर में डुबो लें और फिर इसे अपने वॉटरलाइन पर लगाएं। इससे ना सिर्फ आपका काजल फैलने से बचेगा बल्कि इससे आपको डार्क लुक भी मिलेगा।

एक्सट्रा पाउडर को साफ कर लें

जब आप काजल लगाकर अपना आइ मेकप कम्प्लीट कर लें तो शुरूआत में लगाए एक्सट्रा पाउडर मेकप ब्रश की मदद से पोंछ लें। लेकिन ज़रा ध्यान से ताकि आपका काजल खराब ना हो जाए।

 

You May Also Like

English News