अगर आपकी हथेली पर भी है ऐसा निशान तो कम उम्र में ही अमीर बनेंगे आप

हथेली पर के निशान जो अमीर बना सकते है  – हमारे हाथ की रेखाएं हमारा भविष्य तय करती हैं.

इस बात को लगभग सभी मानते हैं इसलिए सालों से हाथ दिखाने का रिवाज़ चलता आ रहा है। अक्सर जब लोगों को अपने सवाल के जवाब नहीं मिलते हैं तो वो ज्योतिष को अपना हाथ दिखाकर ये जानने की कोशिश करते हैं कि उनका आने वाला वक्त कैसा रहने वाला है, हाथ की लकीरें यूं तो किसी के बस में नहीं होती इसलिए इन्हे जानने में सबकी ही दिलचस्पी होती है।

वैसे ये सच भी है कि हमारी हाथ की रेखाएं हमारे भविष्य और वर्तमान के बारे में काफी कुछ कहती हैं। यहां तक कि आप भविष्य में किसी मुकाम को हासिल करेंगे ?

क्या आपको पद, पैसा और प्रतिष्ठा मिल पाएंगी ये सब भी हमारे हाथ की रेखाएं ही तय करती हैं।

हस्तरेखा ज्योतिष की मानें तो हमारे हाथ में कई विभिन्न प्रकार के निशान और रेखाएं होती हैं जो अलग-अलग मतलब रखती हैं। कुछ ऐसे विशेष निशान भी होते हैं जिन्हे बहुत लकी माना जाता है और जो जिस किसी की हथेली में भी होते हैं, उसकी किस्मत पलटना लगभग तय ही होता है।ऐसे लोगों को पद, धन और प्रतिष्ठा पाने से कोई नहीं रोक सकता।

हथेली पर के निशान जो अमीर बना सकते है –

स्वास्तिक का निशान

अगर अपनी पारखी नज़र से कोई हस्तरेखा ज्योतिष आपके हाथ में स्वास्तिक का निशान देख पाता है तो समझ जाइए आप बहुत ही भाग्यशाली हैं। जिसके हाथ में यह निशान बनता है उसके भाग्य में धन-सम्पदा की कभी कमी नहीं होती औऱ कम मेहनत से भी उसे धन की प्राप्ति हो ही जाती है।

तराजू का निशान

स्वास्तिक के अलावा एक औऱ निशान है जो लक्ष्मी मां की आप पर अनुकम्पा होने की तरफ इशारा करता है। ये निशान है तराजू का, अगर आपकी हथेली पर तराजू का निशान है तो ये लक्ष्मी योग का प्रतीक होता है। इसका मतलब है कि आपके ऊपर पूरे जीवन मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। अगर आपके हाथ में त्रिशूल का निशान बना हुआ है तो आपकी किस्मत से दूसरों को ईर्ष्या होना लाज़मी है। यकीकम आप धनवान, गुणवान, और समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त व्यक्तियों की सूची में होंगे और अगर त्रिशूल का ये निशान मंगल पर्वत के ऊपर है तो फिर आपके वारे-न्यारे होना तय है।

हाथी का निशान

अगर आपकी हथेली पर हाथी का निशान है तो मतलब आप पैसे वाले होने के साथ ज्ञानी भी हैं, आप आने वाले भविष्य में अपने ज्ञान के बलबूते पैसा हासिल करेंगे।

कमल का निशान

अगर आपकी हथेली पर कमल का निशान है तो ये इस बात का सूचक है कि जीवन में आपको कभी भी असफलता का मुंह नहीं देखना पड़ेगा, ना केवल सफलता आपके कदम चूमेगी बल्कि आपको पैसे की भी कोई कमी नहीं होगी। ये निशान सफल और समृद्ध जीवन का सूचक है। अगर आपके हाथ में ऐसा कोई निशान है तो आपके जीवन में जल्‍द ही सुख और समृद्धि आ सकती है।

तो ये थे हथेली पर के निशान जो अमीर बना सकते है – अगर आपकी हथेली में हैं तो मतलब आपका भाग्य पलटना तय ही है, अब आप ये मानें या मानें ये तो आपकी मर्जी हैं।

You May Also Like

English News