अगर आपको भी बनना है ससुराल में लाड़ली तो अपनाएं ये तरीके!

अगर आपकी शादी होने वाली है और आप सोच रहीं हैं कि शादी के बाद आप अपने ससुराल में कैसे एडजस्ट करेंगी या फिर आप सोच रहीं हो कि शादी के बाद आप ये करेंगी, ये नहीं करेंगी तो आपके ससुराल वाले खुश होंगे, तो ज़रा इन बातों का खास ध्यान रखिए।
ससुराल में आते ही कुछ दिन तो बड़ा अकेलापन सा लगता है लेकिन धीरे धीरे खुद को एडजस्‍ट करना सीखें। हर सदस्‍य से बातें करें और उनकी पसंद ना पसंद के बारे में जानने की चाहत रखें। घर में बच्‍चों को दोस्‍त बनाएं और नन्‍दों तथा देवरों को दिल के करीब रखें। इससे आपका मन पूरी तरह से रम जाएगा और आप गुमसुम नहीं रहेंगी।

नई -नई  शादी हुई है और आप बनना चाहती हैं ससुराल में लाड़ली तो अपनाएं ये तरीके!1. अगर ससुराल में आपको किसी ने डांट दिया या फिर कुछ बोल दिया तो गुस्सा होने कि जरूरत नहीं है। आप को ससुराल में आए हुए कुछ दिन ही हुए है और आप ठीक से घर के सदस्यों को जानती नहीं हैं। घर में हर किसी का व्‍यवहार अलग-अलग है। आपको सदस्‍यों के नेचर को पहचानने में थेाड़ा वक्‍त ज़रूर लगेगा।

2. अगर आपकी सासू मां या ननद आपको कोई काम करने को कहे और आपका वो काम करने में बिल्कुल मन नहीं है तो आप प्यार से अपनी सास या ननद को यह बात समझाए। बहस करने से बचे क्योंकि इससे आपका इम्प्रैशन गलत पड़ेगा। यदि आप प्यार से कहेंगी तो आपकी सास या ननद इस चीज़ को समझेंगी।

3. इस बात का तो बिल्कुल ध्यान रखिए कि आप अपने ससुराल के सदस्यों की बुराई किसी से ना करें। ऐस करने से घर में लड़ाई-झगड़े होना स्वाभाविक है और ऐसा करने से घर में दरार पैदा हो सकती है।

You May Also Like

English News