अगर आपको भी है लो ब्लड प्रेशर की समस्या, तो इस तरीके को अपनाएं कहीं भी और कभी भी

लो ब्लड प्रेशर एक ऐसी समस्या है जिसे आज हर दूसरा इंसान झेल रहा है। ये एक ऐसी समस्या है जो कभी भी किसी भी इंसान के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा आसान सा तरीका बताएंगे जिसे अपनाकर आप इस समस्या पर चुटकियों में काबू पा सकते हैं।अगर आपको भी है लो ब्लड प्रेशर की समस्या, तो इस तरीके को अपनाएं कहीं भी और कभी भीपीपल के पत्ते कई बीमारियों के लिए होते है रामबाण, जानिए आप भी…

लो ब्लड प्रेशर में धमनियों में रक्त का ऊपरी प्रेशर 90 और निचला 60 के आसपास रहता है। जिसकी वजह से हमेशा सुस्ती सी छाई रहती है।

लो ब्लड प्रेशर होने की वजह से कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ सकता है जैसे कि सिरदर्द, चक्कर आना, खाने के प्रति अरुचि, चिड़चिड़ापन और घबराहट।

ऐसे में सबसे कारगर जो चीज है वो है एक्यूप्रेशर। जब भी ऐसा हो तो आप अपने बाएं हाथ की बीच वाली उंगली और सबसे छोटी उंगली को दाएं हाथ की मुट्ठी में दबा लें।

इसके बाद दाएं हाथ के अंगूठे के आगे वाले हिस्से से बीच वाली उंगली के ऊपर वाले हिस्से मिलाएं। ऐसा कम से कम आधे –आधे घंटे में दो बार करें। इससे आपको ब्लड प्रेशर सामान्य हो जाएगा। ध्यान रखें कि दाईं करवट लेने से बचें।

You May Also Like

English News