अगर आपको भी होती है थकान, तो इससे दूर करने के लिए खाइये ये चीजें

कुछ लोगो को रोज ही थकान महसूस होती है, दोपहर तक थकान होना सामान्य बात है और इस कारण कई लोग ऑफिस में शाम को अपनी क्षमता अनुसार काम नहीं कर पाते है. कई लोग इस थकान को दूर करने के थोड़े-थोड़े समय पर चाय -कॉफी भी पीते है. इससे एनर्जी तो मिलती है मगर लम्बे तक इसके सेवन से नुकसान ही होता है.अगर आपको भी होती है थकान, तो इससे दूर करने के लिए खाइये ये चीजेंकैंसर की जैसी बड़ी बीमारी को जल्द ठीक कर सकती है, एक कप ग्रीन टी

यदि घर पर भी थोड़ा सा काम करने पर भी आप थक जाते है तो आपको डाइट में बदलाव की जरूरत है. इससे थकान की समस्या से छुटकारा मिल जाता है. रोज केला खाए, इसे एनर्जी बूस्टर कहा जाता है. केले में कार्बोहाइड्रेट, नेचुरल शुगर, एमिनो एसिड, विटामिन और एंटी ऑक्सीडेंट की बहुत अधिक मात्रा होती है जिससे अलर्टनेस बढ़ती है. एक मुठ्ठी भर नट्स खाने से भी एनर्जी मिलती है. खाने में रोज हरी सब्जी को शामिल करे. इससे थकान दूर हो जाएगी.

हरी सब्जी में फाइबर और मिनरल की मात्रा बहुत अधिक होती है, इस कारण शरीर जल्दी थकता नहीं है. डार्क चॉकलेट में मौजूद कैफीन और थियोब्रोमीन जैसे यौगिक मौजूद होते है जो शरीर को एनर्जी देते है.

You May Also Like

English News