अगर आप दीवाली से पहले घर में करेंगे ये काम, तो हमेशा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

दीपावली आने में अभी काफी समय है। इस बार 19 अक्टूबर को दीपावली मनाई जाएगी, लेकिन इसकी तैयारी काफी दिनों पहले से होने लगती है। लोग अपने घर की साफ-सफाई करते हैं। ऐसा माना जाता है कि  मां लक्ष्मीऐसे घर में नहीं जाती हैं जहां पर गंदगी रहती है। क्योंकि मां लक्ष्मी को साफ-सफाई काफी पसंद होती है। ज्योतिष और वास्तुशास्त्र के अनुसार दीपावली में घर में टूटी-फूटी चीजें नहीं होनी चाहिए वरना मां लक्ष्मी अपनी कृपा नहीं करती हैं। अगर आप दीवाली से पहले घर में करेंगे ये काम, तो हमेशा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपाजानिए क्यों? करवा चौथ पर चांद की पूजा करने के बाद महिलाएं देखती है पति को छलनी से..

घर में कोई खराब सामान हैं तो उसे बनवाकर इस्तेमाल में ले आइये। ऐसा संभव नहीं हो तब उसे घर से हटा दें। टूटी हुई चीजों से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।अगर आपके पास कोई उधार या कर्ज है तो कोश‌िश करें क‌ि दीपावली से पहले ही उसे चुका दें। शास्‍त्रों के अनुसार देवी लक्ष्मी उनके घर में निवास नहीं करती हैं ज‌िसके स‌िर कर्ज का बोध रहता है।

घर के छत पर कूड़ा कबाड़ जमा है तो उसे हटाकर साफ कर दीज‌िए। साफ-सुथरा छत रहने से तनाव और परेशानी में कमी आती है और मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है
 

घर का मुख्य दरवाजा अगर टूटा हुआ है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें साथ ही ख‌िड़की दरवाजे में लगा शीशा टूट गया है तो उसे बदलवा दें। अगर शीशा धुंधला हो गया है तब भी उसे बदल दें क्योंक‌ि इससे सकारात्मक उर्जा के प्रवेश में बाधा आती है।
 

 अगर आपके घर में टूटा हुआ आईना रखा हुआ है तो उसे तुरंत ही फेंक दे। टूटा हुआ दर्पण रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा रहती है।

You May Also Like

English News