अगर आप दुल्हन बनने जा रही हैं तो ये टिप्स हैं आपके लिए

हर लड़की के लिए उसकी शादी का दि‍न बड़ा होता है और वह चाहती है कि इस दिन वह अपने सारे अरमान पूरे करे, लेकिन इस शादी के साथ ही कई तनाव और परेशानी भी शुरू हो जाती है.तो अगर आप दुल्हन बनने जा रही हैं तो कुछ टिप्स आपके लिए: घबराएं नहीं: शादी वाले दिन आपको सबसे बेस्ट दिखना होता है, इसलिए बहुत जरूरी है कि आप तनाव कम से कम लें और घबराएं नहीं. सब शांत मन से करेंगे तो अच्छा होगा.अगर आप दुल्हन बनने जा रही हैं तो ये टिप्स हैं आपके लिए
 रात को अच्छी नींद लें: शादी के एक रात पहले अच्छे से सोएं. इससे अाप शादी के वक्त फ्रेश फील करेंगे और आंखों के नीचे डार्क सर्कल भी नहीं होंगे.

 

अच्छा खाएं: शादी के दिन आप बहुत ज्यादा व्यस्त होंगे, लेकिन दुल्हन के लिए बहुत जरूरी है कि वह अच्छे से खाएं. इससे पूरे दिन की थकान से कमजोरी नहीं होगी.
 

ज्यादा पानी पीएं: ज्यादा से ज्यादा पानी और तरल पदार्थ थोड़ी-थोड़ी देर में पीते रहें.
 

रिश्तेदारों के संपर्क में कम आएं: भारतीय शादियों में शादी के कई दिन पहले से ही रिश्तेदारों का जमावड़ा लग जाता है. इनमें से कई लोग शादी की कमियों के बारे में चर्चा करेंगे. बेहतर होगा आप इन सब से दूर रहें, जिससे तनाव न हो.
 

बच्चों को ड्रेसिंग रूम से दूर रखें: शादी के घर में ढेर सारे बच्चे भी होते हैं और शादी की मस्ती में अभ‍िभावक भी इन्हें शैतानी करने से नहीं रोकते. तो ध्यान ये रखना है कि बच्चे ड्रेसिंग रूम के आसपास भी न फटके, जिससे आपका कोई भी सामान खराब हो.
 

शादी के बाद आपकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाएगी. इसके लिए पहले से खुद को तैयार करें.
 

आपका सरनेम भी बदलेगा: शादी के बाद आपका सरनेम भी बदलेगा, लेकिन आपके दोस्त आपको आपके नाम से ही बुलाएंगे. उन्हें थोड़ा वक्त दें और आप भी समझें.
 

आप शादी वाले दिन कैसे तैयार होंगे, क्या मेकअप करेंगे, कैसे बाल होंगे, ये पहले से ही अपने स्टाइलिस्ट के साथ बैठकर तय कर लें. ऐसा न हो कि शादी के दिन आपको लगे कि आपके बाल लहंगे के साथ चलेंगे नहीं.
 

आप जैसी हैं वैसी ही रहें. बॉलीवुड ने दुल्हन को लेकर पूरा नजरिया ही बदल दिया है. लेकिन याद रखें रीयल लाइफ में फोटोशॉप नहीं होती है.

You May Also Like

English News