अगर आप भी किसी लड़की को बनाना चाहते हैं अपनी गर्लफ्रेंड, तो अपनाइए ये तरीके

आजकल के प्यार में भी शायद कलयुग का असर आ गया है। कौन सा प्यार सच्चा है और कौन सा झूठा है ये किसी को पता नहीं चल पाता। आलम ऐसा हो गया है कि अगर कोई किसी लड़का या लड़की को चाहता भी है तो उसे बोल भी नहीं पाता क्योंकि बोलने का बाद सामने वाला का रिएक्शन कैसा होगा इसका पता किसी को नहीं है।

अपनी गर्लफ्रेंडऐसा खासकर आजकल के युवाओं के साथ सबसे ज्यादा होता है। लेकिन हम आपको इसका कुछ उपाय बताते हैं। अगर आप किसी लड़की को सच्चे मन से चाहते हैं और उसे अपनी तरफ आकर्षित करना चाहते हैं या आप ये जानने के लिए उतावले हैं कि उसके मन में आपके लिए क्या चल रहा है, वो आपके बारे में क्या महसूस करती है, वो आपको पसंद करती है या नहीं, वो आपसे प्यार करती है या नहीं ..? इन सब बातों का आपको कैसे पता चल सकता है इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

इन सभी चीजों को जानने के लिए आपको सबसे पहले महिला को अपनी तरफ आकर्षित करना जरूरी है। अब आपको आकर्षित करने के लिए उस महिला के सामने एक अलग पहचान बनानी पड़ेगी। अपने कपड़े या ड्रेसिंग सेंस को उसके हिसाब से थोड़ा बदलना होगा…अपनी  बातों से उसे रूझाने की कोशिश करनी होगी।

आम तौर पर जिस लड़की को आप अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करते हो, वो दो तरह की होती हैं। पहली जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं और एक वो है जिसे आप जानते तो है मगर आप उसकी दोस्ती से कहीं अधिक उसमें रूचि रखते हैं.

कहां होती है पुरूषों से गलतियां

पुरूषों से सबसे बड़ी गलती होती है अपने आप में विश्वास ना रखना। आमतौर पर पुरूष अपने आप पर ही भरोसा नहीं रखते कि वो अपनी चाहने वाली महिला या लड़की को अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगे।

पुरूष इतने शर्मिले होते हैं कि खुद को महिलाओं के आसपास दुनिया व्यक्त नहीं कर पाते. पुरुषों को महिलाओं को आकर्षित करने में असफलता इसलिए हासिल होती है क्योंकि वो उनका ध्यान अपनी और आकर्षित नहीं कर पाते.

महिलाओं को आकर्षित करने के तरीके

महिलाओं को आकर्षित करने के तरीकों पर कई बुक्स लिखी गयी हैं मगर आज हम आपको कुछ ऐसे सिंपल तरीके बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप किसी भी महिला को अपनी और आकर्षित कर सकते है।

सबके सामने करें इंप्रेस करने से बनती है बात

लोगों के बीच, कैंटीन में, ऑफिस में, दोस्तों के साथ पार्टी के दौरान, शादी समारोह में, ट्रेवेलिंग के समय आदि ऐसे जगह हैं जहां पर अक्सर आपको कोई लड़की पसंद आ जाती है. लेकिन इतनी भीड़ में आप अपने दिल की बात न तो बता पाते हैं और न ही उस महिला को अपनी तरफ आकर्षित कर पाते हैं.

मुस्कान का भी होता है असर

यदि आपकी नजरें सबके सामने उनसे मिलती हैं तो मुस्कुराना न भूलें. अपने चेहरे की हंसी से पहल कीजिए, यदि आपको मुस्कुराहट के बदले मुस्कान मिले तो समझिये वो अपकी तरफ आसानी से आकर्षित हो सकते हैं.

माहौल को परखना भी जरूरी

किसी लड़की को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहते हैं तो माहौल को परखिये. बिना सोचे समझे उठाया गया कदम आपकी पहल को नाकाम कर देगा. इसलिए आस-पास के माहौल को देखकर ही बात को आगे बढ़ायें. यह नहीं कि वह मुस्कुरा दी तो आप बस उसके बस पीछे ही हो लिए. आसपास का जाएजा लीजिए और पिर कदम आगे बढ़ाइए.

कपड़ें से करें प्रभावित

आप जब तक बोलते नहीं हैं तब तक आपकी बात आपके कपड़े करते हैं, और यही बात सब जगह लागू होती है. यदि आप पब्लिक के बीच में हैं और किसी को इंप्रेस करना चाहते हैं तो आपका ड्रेसिंग सेंस अच्छा होना चाहिए. आपके कपड़े ही आपकी छाप छोड़ते हैं. इसलिए ऐसी जगहों पर ऐसे कपड़े पहनकर जायें जिससे वो आपकी तरफ आकर्षित हुए बिना न रह पायें.

किसी भी चीज में संकोच ना करें

यदि आपको कोई पसंद आ गया है तो संकोच न करें, अपने शरमीले स्ववभाव को थोड़ी देर के लिए भूल जायें. सटीक शब्दावली का प्रयोग करें और मौका मिलते ही दिल की बात बिना हिचकिचाए रख दें. यदि आप थोड़ा खुलेंगे तभी तो सामने वाले को भी मौका मिलेगा, ऐसे में झिझक नहीं होगी.

शरीर के हाव-भाव को समझें

यदि लोगों के बीच कोई महिला आपको पसंद आ गई और आपने बात शुरू की है तो उसके शरीर के भावों को भी समझें. वह आपकी बात को किस अंदाज में ले रही है, यह तो उसकी बॉडी लैंग्वज और चेहरे के भावों से आसानी से समझा जा सकता है. जो उसे अच्छा न लगे उसके लिए माफी मांग लीजिए.

थोड़ा समय दें

किसी काम में यदि जल्दबाजी करेंगे तो वह अच्छा नहीं होगा, और प्रेम में जल्दबाजी कतई अच्छी नहीं होती. आपका उतावलापन महिला को बुरा भी लग सकता है. धीरे-धीरे गहराई में जाने का प्रयास करें. यदि महिला की तरफ से आपको खुश करने वाले संकेत मिल भी रहे हों तो भी आगे कदम उठाने में जल्दबाजी न करें.

सुनना भी जरूरी है..

महिला को इंप्रेस करना है तो उसकी बातों को भी सुनिये. उसकी बातें सुनकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह आपको पसंद करने लगी है या नहीं. जिन बातों में आपकी रुचि न हो उसे भी सुनिये.

तारीफ करना भी बेहद जरूरी

महिलाओं को तारीफ बहुत पसंद है, और सबके बीच कोई महिला आपको तभी पसंद आयेगी जब वो थोड़ा हटकर हो. ऐसे में उसकी खूबसूरती और उसके ड्रेसिंग सेंस की तारीफ करना न भूलें.

मस्ती भी जरूरी है…

पहले से ही अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न लायें. महिला से हल्के-फुल्के अंदाज में मजाक करें और उसका दिल जीतें. आपका सेंस ऑफ ह्यूमर जितना अच्छा होगा लड़कियां आपके उतने ही करीब आएंगी. इसलिए हंसी का माहौल बनाकर वातावरण को भी खुशनुमा बनाइए. इसका फायदा यह भी होगा कि आपकी जो बातें उसे पसंद नहीं आयेंगी वो मजाक में उड़ जायेंगी.

सच्चाई और ईमानदारी

अपने बारे में बढ़-चढ़कर बात न करें. हमेशा सच्चे और इमानदार बनें, महिला के सामने अधिक दिखावा करने की कोशिश न करें. क्योंकि यदि आपने झूठ बोला है तो वह रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चलेगा और सच्चाई सामने आते ही वो आपसे दूर हो जायेगी. इसलिए रिश्ते की शुरूआत सच्चाई और इमानदारी से करें.

You May Also Like

English News