अगर आप भी जॉब करती हैं तो जरुर अपनाएं ये 5 टिप्स, दिनभर रहेंगी फ्रेश

घर और ऑफिस के बीच भागदौड़ करने के चक्कर में अगर खुद को ग्रूम करने का समय नहीं मिल पा रहा है तो टेंशन छोड़ इन आसान 5 ब्यूटी टिप्स को फॉलो करें। इन टिप्स की मदद से न सिर्फ आप पूरा दिन तरोताजा महसूस करेंगी बल्कि आपकी सहेलियां भी आपकी खूबसूरती का राज पूछने लगेगी। अगर आप भी जॉब करती हैं तो जरुर अपनाएं ये 5 टिप्स, दिनभर रहेंगी फ्रेशअगर आपको भी बनना है ससुराल में लाड़ली तो अपनाएं ये तरीके!

बालों को सुखाने के लिए करें टी-शर्ट का इस्तेमाल 
सुबह ऑफिस जाते समय अगर आप सिर्फ इस वजह से परेशान रहते हैं कि आपके बाल जल्दी नहीं सूखते तो इन्हें सुखाने के लिए किसी ब्लो-ड्राय का नहीं बल्कि कॉटन टी-शर्ट का इस्तेमाल करें। आपको सुनकर थोड़ी हैरानी जरूर होगी लेकिन आपको बता दें कि कॉटन टी-शर्ट तौलिए की तुलना में बालों को जल्दी सुखाती हैं।

घनी लैशेस
अगर आपकी आंखोॆ की पलके हल्की हैं तो उन्हें घना दिखाने के लिए मस्कारा लगाने से पहले अपनी लैशेस पर बेबी पाउडर लगाएं। इसके बाद मस्कारा के दो तीन कोट्स लगा दें। आप देखेंगे कि आपकी पलके घनी लगने लगी हैं।  

पसीने की बदबू
खुद को फ्रेश रखने के लिए अगर आपको भी पूरे दिन में तीन चार बार डियोडरन्ट का सहारा लेना पड़ता है तो इस झंझट को छोड़ बेकिंग सोडा की मदद लें। सुबह ऑफिस के लिए तैयार होते समय आर्मपिट पर थोड़ा-सा बेकिंग सोडा छिड़क लें। ऐसा करने से पूरा दिन आप पसीने की दुर्गंध से दूर रहेंगे।  

मुहांसों की छुट्टी
धूप में रहने की वजह से अगर आपकी त्त्वचा पर भी लाल निशान या मुहांसे हो जाते हैं तो त्वचा पर बर्फ़ रगड़ें। ऐसा करने से तुरंत राहत मिलती हा। इसके अलावा आइस क्यूब त्वचा में कसावट लाने का भी काम करती हैं।

थकी हुई आंखों को दें फ्रेश लुक
ऑफ़िस में देर तक कंप्यूटर पर काम करने की वजह से या फिर देर रात तक जागने की वजह से आपकी आंखें थकी हुई लग रही हैं तो आंखों के निचले हिस्से पर वाइट काजल लगाएं। इसके बाद ऊपरी पलकों पर ब्राउन काजल या लाइनर लगाएं। 

You May Also Like

English News