अगर आप भी बैंक की लाइन से पाना चाहते है छुटकारा, तो मोबाइल में रखे ये ऐप..

अक्‍सर किसी भी बैंक की शाखा में जाओ, तो 5 मिनट के काम के लिए घंटों बरबाद हो जाते हैं. इसकी वजह है कि काफी समय हमें कतार में गुजारना पड़ता है.  बैंक शाखा में समय लगने की वजह से दूसरे काम भी फंस जाते हैं.
अभी-अभी: बीएमडबल्यू ने लॉन्च किया मिनी JCW का प्रो एडिशन…

लेकिन आप बैंक की इस लंबी कतार में खड़े रहने से बच सकते हैं. अगर आप मोबाइल यूज करते हैं, तो आपको इससे बचने के लिए सिर्फ एक ऐप को डाउनलोउ करने की जरूरत है और एसबीआई की किसी भी शाखा में आपको लाइन में खड़े रहने की जहमत नहीं उठानी पड़ेगी. आगे जानिए और क्‍या फायदे दिलाएगा यह ऐप.
 

दरअसल भारतीय स्‍टेट बैंक ने एक ऐप तैयार किया है, जिसका नाम है – ‘नो क्‍यू ऐप.’ आप इस ऐप की मदद से किसी भी नजदीकी एसबीआई बैंक की ब्रांच का वर्चुअल कूपन हासिल कर सकते हैं.
 

यह सर्विस सिर्फ एसबीआई ग्राहकों के लिए नहीं, बल्‍क‍ि हर उस व्‍यक्‍ति के लिए है जो किसी भी वजह से एसबीआई ब्रांच में जाना चाहता है. हालांकि इसके लिए आपके मोबाइल में इस ऐप का होना जरूरी है.
 

आप इस ऐप के जरिये एकबार में अधिकतम 5 टास्‍क के लिए वर्चुअल कूपन बुक कर सकते हैं. यह ऐप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों प्‍लैटफॉर्म पर चलता है.
 

यह ऐप न सिर्फ आपको वर्चुअल टोकन देगा, बल्‍क‍ि आपको यह भी जानकारी देगा कि आपका नंबर आने में कितना समय रह गया है या फिर मौजूदा समय में कौन सा टोकन नंबर चल रहा है.
 

अगर आपको लगता है कि आप किसी वजह से ब्रांच में नहीं जा पाएंगे, तो आप वर्चुअल टोकन को रद्द कर सकते हैं. और नया टोकन बुक कर फिर से अपना नंबर लगा सकते हैं.
 

इस तरह आप अपना जरूरी काम निपटाते हुए, जब चाहें तक एसबीआई ब्रांच में जाकर अपना काम निपटा सकते हैं. इस ऐप के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप एसबीआई की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

You May Also Like

English News