अगर इस मानसून में फ्लू से बचाना है तो रोज पिएं ये खास ड्रिंक्स…

मानसून में अपनी सेहत को लेकर आपकी जरा सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का सबब भी बन सकती हैं। ऐसे में अगर आप भी फ्लू और जुकाम से अक्सर परेशान रहते हैं तो इन ड्रिंग्स की मदद से अपने फ्लू का इलाज कर सकते हैं।   

‘अनार’ से एनीमिया से लेकर एल्जाइमर तक की बीमारी ठीक होती है.. अगर इस मानसून में फ्लू से बचाना है तो रोज पिएं ये खास ड्रिंक्स...

संघ के साथ BJP का मंथन, उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार पर अमित शाह करेंगे ऐलान..

पानी
पानी न सिर्फ आपको हाईड्रेड रखता है बल्कि ये आपके शरीर के सारे टॉक्सिन्स भी बाहर निकालता है। अगर आप ज्यादा पानी नहीं पी पा रहे हैं तो आप पानी में शुगर फ्री फ्लेवर भी शामिल कर सकते हैं। 

बर्फ के गोले
सुनने में ये जरूर अजीब लगता है कि बर्फ के गोले खाकर कोई कैसे अपने फ्लू को होने से रोक सकता है। आपको बता दें कि अमेरिका में ये तरीका काफी फेमस है। विटामिन की कमी और शरीर को डी-हाईड्रेट होने से रोकने के लिए आप ऐसे बर्फ के गोलों का सेवन कर सकते हैं जो 100 प्रतिशत फलों के रस से बने हुए होते हैं।

अदरक की चाय
अदरक की चाय को सुपर फूड कहा जाता है। जुकाम से पीड़ित लोगों के लिए ये तो रामबाण दवा है। कई लोग तो पाचन से संबंधित कई रोगों के लिए इस चाय का सेवन करते हैं। अदरक आपको फ्लू के दौरान महसूस होने वाले दर्द से भी राहत पहुंचता है। 

चिकन सूप
चिकन सूप को फ्लू और जुकाम का दुश्मन कहा गया है। चिकन सूप पीने से जुकाम बहुत जल्द ठीक हो जाता है।

You May Also Like

English News