अगर एप्पल वॉच पर नहीं मिलता ये नोटिफिकेशन तो चली जाती इस शख्स की जान..!

क्या आप सोच सकते हैं कि एक घड़ी किसी की जान बचा सकती है? न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन के 28 वर्षीय जेम्स ग्रीन की जान उनकी एप्पल वॉच की वजह से बच गई है।अगर एप्पल वॉच पर नहीं मिलता ये नोटिफिकेशन तो चली जाती इस शख्स की जान..!अगर आपने नहीं छोड़ी ये आदत तो पड़ सकता है दिल का दौरा

जेम्स ने खुद को एक डाटा ट्रैकर बताया है। उसने दो साल पहले एप्पल वॉच खरीदा था। उसने बताया कि वह कभी-कभी बाइक चलाते समय ट्रैक करने और नोटिफिकेशन के लिए वॉच पर नजर डालता था, लेकिन अब वह घड़ी उसके जीवन का एक हिस्सा बन गई है।

दरअसल ग्रीन को पता नहीं था कि वह फेफड़े की एक से पीड़िता है। एक दिन अचानक एप्पल वॉच पर नोटिफिकेशन मिली जिसे पढ़कर ग्रीन का परेशान हो गया। नोटिफिकेशन में वॉच ने बताया कि ग्रीन की हृद्य गति काफी ज्यादा (186BPM) तक पहुंच चुकी है, जबकि किसी सामान्य इंसान के दिल की धड़कन 60 से 90 बीट प्रति मिनट (बीएमपी) होती है। अगर यह नोटिफिकेशन नहीं मिलता तो ग्रीन की मौत भी हो सकती थी। ग्रीन फिलहाल अस्पताल में है जहां उसका इलाज हो रहा है।

बता दें कि शोधकर्ताओं ने एप्पल वॉच को सबसे सटिक हर्ट रेट बताने वाले वॉच की कैटगरी में रखा है। हाल ही में एप्पल इवेंट में वॉच सीरीज 3 की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी के सीईओ टिम कुक ने वॉच के जरिए कॉलिंग का डेमो दिखाया। इस दौरान उन्होंने बताया कि एप्पल वॉच दुनिया की नंबर 1 वॉच है। एप्पल वॉच ने रोलेक्स, फॉसिल और ओमेगा की घड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

You May Also Like

English News