अगर कोई बड़ी परेशानियां से पाना हैं छट्टी, तो भगवान गणेश को जरूर चढ़ाएं ये खास 4 चीजें

हर महीने दो बार चतुर्थी की तिथि आती है पहली संकष्टी चतुर्थी और दूसरी विनायकी चतुर्थी। कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी चतुर्थी कहते है और शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को विनायकी चतुर्थी कहा जाता है। जो चतुर्थी मंगलवार के दिन आती है उसे अंगारकी चतुर्थी कहते हैं। इस बार 7 नवंबर, मंगलवार को है। इस दिन भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष उपाय किए जाते हैं। भगवान गणेश की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है।अगर कोई बड़ी परेशानियां से पाना हैं छट्टी, तो भगवान गणेश को जरूर चढ़ाएं ये खास 4 चीजें

आज से गुरु बृहस्पति उदय होकर बदलेंगे अपनी चाल, शादी के शुभ मुहूर्त पर ऐसा पड़ेगा इसका असर

भगवान गणेश को दूर्वा घास बहुत पसंद होती है इसलिए गणेश चतुर्थी के दिन अपनी सभी परेशानियों को दूर करने के लिए इस दिन उन्हें दूर्वा जरूर अर्पित करना चाहिए।

 

आज के दिन विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा करें और भगवान के सामने घी का दीपक जरूर जलाएं। ऐसा करने से हर मनोकामना पूरी होती है।
 

अगर आपके ऊपर पिछले कई दिनों से कोई संकट चल रहा और तमाम कोशिश के बाद भी इससे निजात नहीं मिल पा रही है तो इस दिन साबूत हल्दी की गांठ भगवान को चढ़ाने पर परेशानी दूर हो जाती है।भगवान को प्रसाद के रूप में मोतीचूर का लड्डू चढ़ाना चाहिए इससे घर में हमेशा सुख समृद्धि और शांति बनी रहती है। 

You May Also Like

English News