अगर खिलाड़ी रिटेन हुए, तो आईपीएल के प्लेयर बन सकते है डेयरडेविल्स का कप्तान

अभी तक मिल रहीं खबरों के अनुसार आईपीएल के 11वें संस्करण में खिलाड़ी शायद ही रिटेन हो, मगर कुछ खिलाड़ियों के अनुसार टीम फ्रेंचाइची को प्लेयर रिटेन करने की सुविधा मिलेगी। हालांकि, इसके अलावा भी कुछ और विकल्पों पर भी विचार किया जा सकता है। टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने भी संकेत दिए थे कि उनकी टीम कुछ खिलाड़ियों को रीटेन कर सकती है।ये भी पढ़े: IPL-10: पुणे को मिला फाइनल का टिकट, और मुंबई की 20 रन से हार हो गई

अब इसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी संकेत दिए हैं कि वो आने वाले सीजन में किस खिलाड़ी को अपने साथ रिटेन कर सकते हैं। इतना ही नहीं, संभव है कि इस खिलाड़ी को डेयरडेविल्स की कप्तानी भी दी जाए। प्राप्त खबरों के अनुसार दिल्ली की टीम युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को रिटेन कर सकती है और उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है।

19 वर्षीय पंत ने इस साल आईपीएल के 14 मैचो में 165.61 की स्ट्राइक रेट से 366 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 97 रन का रहा। दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटर राहुल द्रविड़ और कोचिंग स्टाफ ने खुद पंत की पैरवी की है। इसके अलावा टीम प्रबंधन भी पंत को अपने साथ जोड़े रखने में पूरी तरह इच्छुक है।

हालांकि, पंत इस सीजन में अपनी फॉर्म में अनियमित रहें हों, मगर उन्होंने कई नाजुक मौकों पर अपनी टीम को अकेले दम पर जीत दिलाई। शुरुआत में टीम के लिए छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पंत को टीम ने चौथे नंबर पर खिलाना शुरू किया, जहां उन्होंने गजब की फॉर्म दिखाई। इसके अलावा विकेट के पीछे भी ऋषभ पंत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

गौरतलब है कि पंत को हाल ही में दिल्ली रणजी टीम का कप्तान भी बनाया गया है। इसके अलावा उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रिजर्व खिलाड़ियों की सूची मे भी शामिल किया गया है। हालांकि, आईपीएल गवर्निंग काउंसि अगले साल हर खिलाड़ी की नीलामी करवाना चाहता है। पंत के अलावा संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने भी दिल्ली के लिए अच्छा खेल दिखाया था।

 

You May Also Like

English News