अगर घर में छा गया हैं दुखों का पहाड़, तो आज ही ले आइये यह एक चीज

दुःख और पीड़ा हर इंसान के जीवन में आते है. लेकिन यह कहां से आते है? इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. वही अगर शास्त्र की मानें तो जीवन में दुखों का कारण इंसान खुद होता है, क्योंकि उसके द्वारा ही अनजाने में की गई गलती से उसे दुःख का सामना करना पड़ता है. अक्सर देखा गया है कि जब भी हम बाज़ार जाते है, तो हमें कुछ ऐसी चीज़े पसंद आ जाती है कि हम उसे खरीदकर घर ले आते है. लेकिन हमें क्या मालूम रहता है कि जो वस्तु को हम घर लायें है, वही हमारे लिए दुःख का कारण बन जाती है. कभी-कभी कुछ वस्तुएं ऐसी भी होती है, जो हमें सुख का अनुभव भी कराती है, कुछ ऐसी ही वस्तु के बारे में हम आपको बताने वाले है, जिसको घर लाकर आप अपने घर में सुख शांति महसूस कर सकते है, तो चलिए जानते है  कौन सी वह वस्तु है.?अगर घर में छा गया हैं दुखों का पहाड़, तो आज ही ले आइये यह एक चीजजानिए, स्त्री के बालों को लेकर शास्त्र में कही गई ये जरुरी बात

फेंगशुई के मुताबिक अगर आप अपने घर में बटरफ्लाई (तितली) लेकर आते है, तो इससे घर में खुशियाँ आती है. अगर आप चाहते है कि पति-पत्नी के बीच प्यार का रिश्ता बना रहे, तो अपने बैडरूम में या ड्राइंग रूम जैसी जगह पर तितली लगा सकते है, अगर आप नीले रंग की तितली जो पत्थर की बनी हुई हो, ऐसी तितली को लगाकर अपना प्यार और बढ़ा सकते है. क्योंकि नीले रंग की तितली प्यार का प्रतीक मानी जाती है.

आप अपने घर के बैडरूम में दो तितलियाँ भी रख सकते है. आप इसे पेंटिंग के रूप में किसी दीवार पर भी लगा सकते है, या फिर इसे ज्वेलरी के रूप में भी पहन सकते है, अगर आप तितली को घर में लगा रहे है, तो इसे ऐसी जगह लगाएं जिससे कि इसे दूर से भी देखा जा सके. बटरफ्लाई को प्यार, शान्ति का प्रतीक माना गया है इसलिए इसे घर में रखने से शुभ होता है.

You May Also Like

English News