अगर चाय पीने के बाद आपको होती है खतनाक एसिडिटी, तो जल्द ही ये टिप्स अपनाएं…

हमारे भारत में ज्यादातर मिडल क्लास और लॉ क्लास के लोग सुबह उठते ही चाय पीते हैं लेकिन क्या आप आनते हैं कि पेट में सबसे ज्यादा एसिटीडी खाली पेट चाय पीने से होती है। अगर चाय पीने के बाद आपको होती है खतनाक एसिडिटी, तो जल्द ही ये टिप्स अपनाएं...अगर आपको है लीवर की समस्या तो तुरंत छुटकारा पाना है तो करे ये 3 योगासन…

लेकिन इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं जो आपकी इस बीमारी को जड़ से खत्म कर सकती है। चाय पीने से पहले ये टिप्स जरुर अपनाएं….

बता दें कि चाय में टेनिन नाम का एक खास तरह का पॉलीफेनॉल्स पाया जाता है यही पदार्थ खाली पेट में जाने पर एसिडिटी बनाता है। जितना हम चाय की पत्ती को खौलाएंगे चाय में टेनिन की मात्रा उतनी बढ़ेगी।

अगर आपने खाली पेट चाय गलती से पी भी ली है तो परेशान न हो। तुरंत ही स्टार्चयुक्त किसी चीज को खाएं जैसे ब्रेड या आलू। इसके अलावा एसिडिटी होने पर थोड़े से अदरक को घिसकर उबाले और उस पानी को ठंडा करके छानकर पिएं। ऐसा करने से तुरंत राहत मिलेगी।

लेकिन कई लोग सोचते हैं कि चाय को ठंडा करके पीने से एसिडीटी नहीं होती है तो ये आपकी गलत सोच है। अगर आप इन टिप्स को अपनाते हैं तो आप एसिडीटी की बीमारी के बच सकते हैं।

You May Also Like

English News