अगर छुट्टियों को बनाना है यादगार ..? तो होटल बुक करते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

अगर आप अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो ऐसे होटल का चयन करें जो आपके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ ही आपके बजट में भी आए।अगर छुट्टियों को बनाना है यादगार ..? तो होटल बुक करते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यानअगर देखना है इतना खूबसूरत नजारा, तो एक बार जरुर जाये गंगोत्री नेशनल पार्क…

विशेषज्ञों का कहना है कि किसी भी होटल को बुक करने से पहले कई चीजों का ध्यान रखना चाहिए। श्रीनगर के होटल आरके सरोवर पोर्टिको के प्रबंध निदेशक सद्दाम जरू और ट्रैवल एजेंसी ‘ट्रैवलडोकोरम डॉट कॉम’ के प्रबंध निदेशक पुनीत जग्गी ने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए होटल बुक कराने के दौरान ध्यान रखने के बारे में ये जानकारियां दी हैं:

* आसपास के इलाकों और मैप पर लोकेशन के बारे में अच्छे से जानकारी पता करके ही होटल बुक कराएं। होटल बुकिंग करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि होटल सुरक्षित जगह हो और जिन जगहों पर घूमने की आपने योजना बनाई है, उसके करीब हो।

* होटल में बड़ा कमरा, पॉकेट डोर के साथ अलग बाथरूम, कपड़े धोने की सर्विस, कमरे में वाई-फाई सर्विस और पार्किंग सुविधा होनी चाहिए।

* होटल में खाने-पीने की अच्छी सुविधा होनी चाहिए, जैसे रेस्तरां के साथ काफी शॉप भी हो, जो आपकी छुट्टियों को और मजेदार बना देगा।

* अगर आप अपने पूरे परिवार (चार से ज्यादा सदस्यों) को एक ही कमरे में ठहराना चाहते हैं तो यह जरूर सुनिश्चित कर ले कि कमरा बड़ा हो और उसमें पर्याप्त जगह हो। यह भी पता कर लें कि क्या जरूरत पड़ने पर होटल आपको अतिरिक्त कमरा उपलब्ध करा सकता है।

* अंतिम भुगतान करने से पहले होटल के बारे में रिव्यू जरूर पढ़ लें, जिससे आपको होटल की सर्विस का अंदाजा हो जाए।

You May Also Like

English News