अगर जाना हो दोस्तों या फैमिली के साथ घूमने तो इस जगहों पर जरुर जाये..

जून का महीना चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी से भरा हुआ होता है. हर कोई गर्मी से बचने और रिलैक्स होने के लिए ठंडी जगहों पर जाना पसंद करता है. खासकर तब जब बच्चों की छुट्टियां हो जाती हैं. गर्मी की छुट्टियों में फॅमिली के साथ वेकेशन प्लान बनाना तो आसान होता है लेकिन ये तय कर पाना बहुत मुश्किल होता है कि फैमिली टूर पर कौन सी जगह जाया जाएं.

जानिए..मधुमेह रोगियों के लिए बेहद जरूरी है ये काम नहीं तो जीवन में छा जाएगा अंधेरा..अगर जाना हो दोस्तों या फैमिली के साथ घूमने तो इस जगहों पर जरुर जाये..हॉलीवुड फिल्म ‘वंडर वुमन’ की आंधी के आगे ‘बाहुबली-2’ भी हुई फ़ैल

इसीलिए आज हम आपको दुनिया भर के कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे. जहां पर जाकर आप अपनी छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं.

गर्मी के मौसम में भीषण गर्मी से परेशान हैं और कहीं सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो हवाई आईलैंड का रुख कर सकते हैं. यहां पर स्‍थित पर खूबसूरत बीच के साथ रहस्‍यमयी पहाड़ मिलेंगे.

स्‍टॉकहोम वेकेशन मनाने के लिए बेहद खूबसूरत जगह है यहां का कल्‍चर और नेचर टूरिस्‍टों को बहुत पसंद आता है. यहां की सेर आपको नाव से करनी होती हैं.

बैंकाक टूरिस्‍टों का मनपसंद प्लेस है. दूर दूर से यहां घूमने के लिए आते हैं. 

आपको अगर फारेस्ट प्लेस पर घूमना पसंद है तो गुएटेमाला आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट प्लेस हैं

फ्रांस घूमने के लिए जून का महीना परफेक्‍ट है. यह काफी शांत इलाका है और आपके हॉलीडे को बेहतर बना सकता है. तो इस बार फ्रांस का टूर बनाते हैं तो कुछ दिन बोर्डेएक्‍स में गुजार सकते हैं.

नेचर के करीब रहने वालों के लिए ग्रीनलैंड एक बेस्‍ट ऑप्‍शन है. इस बड़े आईलैंड में आपको प्रकृति के कई सुंदर नजारे देखने को मिल जाएंगे, जिन्‍हें देखकर आप आकर्षित हो जाएंगे.

You May Also Like

English News