अगर ठण्ड के मौसम में अपने बालो का रूखापन करना है दूर, तो अपनाये ये तरीके

ठण्ड के मौसम में  ब्यूटी से जुडी बहुत सारी समस्याएँ आने लगती है, ऐसे में बाल भी ड्राई हो जाते है. बालो के रूखे होने के बहुत सारे कारण हो सकते है जैसे कि खान पान में गड़बड़ हॉर्मोन्स में बदलाव आदि. बालो के ड्राई होने पर बालो की चमक कम हो जाती है. कई लड़किया अपने बालो में चमक लाने के लिए अपने बालो में बहुत तरह के शैम्पू का इस्तेमाल करती है पर इससे बालो को फायदा होने की जगह बहुत नुकसान पहुँचता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों को चमकदार बना सकते है. अगर ठण्ड के मौसम में अपने बालो का रूखापन करना है दूर, तो अपनाये ये तरीके निम्बू के इस्तेमाल से बनाये अपने पैरो की एड़ियों को मुलायम

1- ब्यूटी के लिए शहद का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, शहद के इस्तेमाल से बालो में चमक लायी जा सकती है,  और साथ ही शहद बालो के रुखेपन को भी दूर करने का भी काम करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से शहद को अपने बालों की जड़ो में लगाए और हलके हाथो से मसाज करें. और फिर बाद में बालो को ठन्डे पानी से धो ले.

2- जैतून के इस्तेमाल से भी बालो के रूखेपन को करके उनमे चमक लायी जा सकती है. इसके लिए ओलिव आयल को थोड़ा सा गर्म करके बालों की मसाज करें और थोड़ी देर तक अपने बालो को कवर कर के रखे और फिर एक घंटे के बाद बालों को धो लें. 

3- बालो में चमक लाने के लिए प्याज का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. प्याज के रस को बालों में लगाने से बालो में चमक आती है और साथ ही बालो की ड्राईनेस भी दूर होती है.

4- अंडा भी बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से बालो में चमक लायी जा सकती है. इसके लिए अंडे के सफेद भाग को निकालकर उसमे जैतून का तेल मिलाकर अपने बालो में लगाए और अपने बालो में लगाए और फिर एक घंटे के बाद बालो को धो ले.

You May Also Like

English News