अगर नवरात्रि के पहले दिन इस फैशन के साथ करेंगी पूजा, तो आपकी लाइफ में होगा शुभ ही शुभ…

नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। ठीक उसी तरह माता के हर रूप के लिए भी अलग-अलग तरह के कपड़ों को पहनना शुभ माना गया है। नवरात्रि के पहले दिन मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की पूजा की जाती हैं ऐसा कहा जाता है कि इस दिन पीले रंग का वस्त्र धारण करना शुभता का प्रतीक होता है। अगर नवरात्रि के पहले दिन इस फैशन के साथ करेंगी पूजा, तो आपकी लाइफ में होगा शुभ ही शुभ...इस नवरात्रि मां दुर्गा आ रही हैं आपके द्वार, ऐसे सजाएं स्वागत के लिए अपना घर…

पूजा के दौरान ज्यादातर लोग ज्यादातर साड़ी या फिर सूट पहनना ही पसंद करते हैं लेकिन इस बार क्यों न कुछ नया ट्राई किया जाए। इस बार आप लॉग कुर्ते के साथ प्लाजो या फिर मैक्सी ड्रेस को कैरी कर सकती हैं उसके साथ गले में एथिनिक नेकलेस आपको ट्रेडिशनल के साथ -साथ वेस्टर्न लुक भी देगा। 

अब जरा इस तस्वीर पर गौर फरमाइए। इस समय बाजार में अफगानी शलवार काफी ट्रेडिंग है तो क्यों न इस बार मां की पूजा के लिए कुछ अलग ड्रेस का चुनाव किया जाए।

इस तस्वीर में ब्लू कलर की अफगानी शलवार के साथ पीले रंग के शार्ट कुर्ते को पहना हुआ है। उसके साथ हाथ में बैंगल और इयरिंग का कॉम्बिनेशन वेस्टर्न के साथ-साथ ट्रेडिशनल लुक भी दे रहा है। ऐसे लुक को आप बाहर भी कैरी कर सकती हैं। 

अगर आप वेस्टर्न कपड़ों को पहनना ज्यादा पसंद करती हैं तो ये ड्रेसिंग स्टाइल आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। किसी भी कलर की ड्रेस के ऊपर इस तरह से आप पीले रंग का श्रग डाल सकती हैं या फिर प्लेन कलर के प्लाजो को प्लेन यलो टॉप के साथ कैरी कर सकती हैं। हालांकि आप चाहें तो इस पर कंट्रास्ट में दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं। 

अगर आप ऑफिस जा रही हैं या फर कॉलेज जा रही हैं तो ये लुक ट्रेडिशनल होने के साथ-साथ रफ एंड टफ है। आप या तो जींस के ऊपर पीले रंग का कुर्ता और उसके साथ इयरिंग भी पहन सकती हैं वहीं इस दूसरी तस्वीर की तरह भी खुद को तैयार कर सकती हैं। 

आजकल सिगरेट पैंट का फैशन जोरों पर हैं अगर आप ट्रेडिशनल टच के साथ-साथ हल्का वेस्टर्न लुक कैरी करना चाहती हैं तो ये ड्रेस आपके लिए एकदम ठीक है। इस तरह के फ्रंट से ओपन कुर्ते के साथ एथिनिक इयरिंग भी आपके लुक को निखार सकता है।  

You May Also Like

English News