अगर ना रूका यह काम तो देश नहीं चला सकेगा आईफोन

अनचाही कॉल्स को लेकर अब काफ़ी सख़्ती बरती जाने लगी है. अनचाही कॉल्स एप्पल के लिए भविष्य में काफी गंभीर समस्या खड़ी कर सकती हैं. क्योंकि जल्द ही एप्पल ने इस पर लगाम ना लगाई तो उसके आइफोन भारत में बंद हो सकते हैं. इसे लेकर टैलीकॉम रैगुलेटरी अथॉरिटी (TRAI) ने कहा है कि एप्पल को 6 महीने के अंदर अनचाही कॉल को रोकने के लिए एप्लीकेशन का विकास करना होगा. अनचाही कॉल्स को लेकर अब काफ़ी सख़्ती बरती जाने लगी है. अनचाही कॉल्स एप्पल के लिए भविष्य में काफी गंभीर समस्या खड़ी कर सकती हैं. क्योंकि जल्द ही एप्पल ने इस पर लगाम ना लगाई तो उसके आइफोन भारत में बंद हो सकते हैं. इसे लेकर टैलीकॉम रैगुलेटरी अथॉरिटी (TRAI) ने कहा है कि एप्पल को 6 महीने के अंदर अनचाही कॉल को रोकने के लिए एप्लीकेशन का विकास करना होगा.     टैलीकॉम रैगुलेटरी अथॉरिटी (TRAI) ने एप्पल को चेतते हुए कहा कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो भारत के टैलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को एप्पल के फोन पर सेवाएं बंद करने के लिए कहा जाएगा. बता दे कि प्रतिदिन मोबाइल यूजर्स टैलीमार्किटिंग कम्पनियों द्वारा की जाने वाली अनचाही कॉल से ख़ासे परेशान होते हैं.     देश में हालांकि अनचाही कॉल्स से बचने के लिए यूजर्स डू नॉट डिस्टर्ब रजिस्ट्री का सहारा ले सकते है. लेकिन यह व्यवस्था देश में अधिक फल-फूल नही सकी है. जहां अब नए और कड़े कदम उठाए जाने की आवश्यकता है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल का नया आप यूसर्ज को अनचाहे मैसेज और कॉल को रिपोर्ट करने की आजादी देगा. साथ ही इससे अनचाहे नंबर ब्लॉक भी किए जा सकेंगे.

टैलीकॉम रैगुलेटरी अथॉरिटी (TRAI) ने एप्पल को चेतते हुए कहा कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो भारत के टैलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को एप्पल के फोन पर सेवाएं बंद करने के लिए कहा जाएगा. बता दे कि प्रतिदिन मोबाइल यूजर्स टैलीमार्किटिंग कम्पनियों द्वारा की जाने वाली अनचाही कॉल से ख़ासे परेशान होते हैं. 

देश में हालांकि अनचाही कॉल्स से बचने के लिए यूजर्स डू नॉट डिस्टर्ब रजिस्ट्री का सहारा ले सकते है. लेकिन यह व्यवस्था देश में अधिक फल-फूल नही सकी है. जहां अब नए और कड़े कदम उठाए जाने की आवश्यकता है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल का नया आप यूसर्ज को अनचाहे मैसेज और कॉल को रिपोर्ट करने की आजादी देगा. साथ ही इससे अनचाहे नंबर ब्लॉक भी किए जा सकेंगे. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com