अगर पलंग के नीचे इन चीजों को रख कर सोएंगे, तो हर परेशानी होगी दूर

सभी व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का बहुत महत्व होता है इनका स्थान, चाल, दशा और दिशा सभी व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करती है इसी को व्यक्ति की ग्रह दशा कहा जाता है. जिसका उपाय ज्योतिष शास्त्र में दिया गया है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के विषय में बताएँगे जिसके उपयोग से आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होंगे. आइये जानते है ये चीजें कौन सी है?अगर पलंग के नीचे इन चीजों को रख कर सोएंगे, तो हर परेशानी होगी दूर

मंगल ग्रह- जिस व्यक्ति की कुंडली में मंगलदोष होता है यदि वह व्यक्ति रात्री को सोते समय अपने पलंग के नीचे चांदी के आभूषण रखकर सोता है तो उसे मंगलदोष से मुक्ति मिलती है. किन्तु अगर आप मंगलदोष को दूर करने के लिए सोने के जेवर का उपयोग करते है तो यह आपके लिए ज्यादा असरदार होता है.

बुध ग्रह- बुध ग्रह दोष को दूर करने के लिए सोने के जेवर को अपनी पलंग के नीचे रखकर सोने से बुध ग्रह शांत होता है और आपके जीवन में हो रहे इसके प्रभाव से मुक्ति मिलती है.

सूर्य ग्रह दोष- वह व्यक्ति जिसकी कुंडली में सूर्य दोष होता है उसे अपने पलंग के नीचे तांबे के बर्तन में जल भरकर रखने से यह दोष समाप्त होता है. यदि आप ऐसा नहीं कर सकते तो लाल चन्दन के टुकड़े को अपनी तकिया के नीचे रखकर सोने से भी आपको लाभ होता है.

चन्द्र ग्रह दोष- चन्द्र ग्रह दोष को दूर करने के लिए अपने पलंग या तकिया के नीचे चांदी के बर्तन में जल भरकर रखने से यह दोष समाप्त होता है.

ब्रहस्पति ग्रह दोष- वह व्यक्ति जिनकी कुंडली में ब्रहस्पति दोष होता है उन्हें एक पीले कपड़े में साबुत हल्दी बांधकर अपने पलंग के नीचे रखने से ब्रहस्पति ग्रह दोष समाप्त होता है.

शुक्र ग्रह दोष- उन व्यक्तियों को जिनकी कुंडली में शुक्र दोष होता है चांदी की मछली बनवाकर अपने पलंग के नीचे रखने से शुक्र ग्रह दोष समाप्त होता है.

शनि ग्रह दोष- वह व्यक्ति जिनकी कुंडली में शनि ग्रह दोष होता है उन्हें नीलम धारण करना चाहिए और रात्री के समय अपने पलंग के नीचे लोहे के बर्तन में जल भरकर रखने से भी शनि दोष शांत होता है.

You May Also Like

English News