अगर पाना चाहते हैं इस जन्माष्टमी में पूरा लाभ, तो करें ये उपाय…

कुछ ही दिनों में जन्माष्टमी का पर्व आने वाला है. इस बार भी देश-विदेश में यह त्यौहार 15 अगस्त के  दिन बहुत धूम-धाम से मनाया जाएगा. जन्माष्टमी का त्यौहार भादों माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है. अगर आपकी कोई ऐसी मनोकामना है जिसे आप पूरा करना चाहते हैं, तो इस जन्माष्टमी के दिन आपको यह मौका मिल सकता है. अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए यह दिन बहुत शुभ माना जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिसे करने से भगवान कृष्ण तो खुश होंगे ही साथ ही माता लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहेगी.

अगर पाना चाहते हैं इस जन्माष्टमी में पूरा लाभ, तो करें ये उपाय...

भगवान को प्रसन्न करने के उपाय

  • अगर आपको धन की इच्छा है तो जन्माष्टमी के दिन प्रातः स्नान कर लें. स्नान के पश्चात राधा-कृष्ण के मंदिर में जाएं और पीले रंग की माला अर्पित करें. ऐसा करने पर माँ लक्ष्मी और कृष्ण भगवान खुश होंगे और उनकी कृपा-दृष्टि आप पर बनी रहेगी.
  • अगर आप भगवान कृष की विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो कोई भी सफ़ेद रंग की मिठाई, साबूदाना या खीर को बनाकर उसमे मिश्री और तुलसी के पत्ते डालकर भगवान को भोग लगायें. ऐसा करने पर भगवान जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं.
  • आपका कोई काम रुका हुआ है या फिर कोई ऐसा काम जिसे करने में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में अगर जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण के मंदिर में जटा वाला नारियल और 11 बादाम चढ़ाते है, तो रुका हुआ काम शीघ्र हो जाएगा.
  • भगवान कृष्ण विष्णु के ही एक अवतार हैं. जन्माष्टमी के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अगर आप भगवान कृष्ण का अभिषेक करते हैं तो, माँ लक्ष्मी और भगवान कृष्ण, दोनों प्रसन्न होंगे.

इसके अलावा भगवान कृष्ण के इन तीनो मंत्रों के उच्चारण से भी मनुष्य का जीवन खुशहाल बना रहेगा.

  1. गोवल्ल्भाय स्वहा: 7 अक्षरों वाला यह मंत्र हर कार्य में सफलता दिलाएगा.
  2. गोकुल नाथाय नमः : 8 अक्षरों वाला यह मंत्र सारी इच्छाओं की पूर्ति करेगा.
  3. ॐ नमो भगवते श्री गोविन्दाय: 12 अक्षरों वाले इस मंत्र से इष्टसिद्धि हो जाती है.

You May Also Like

English News