अगर भूल गए हैं एंड्रॉयड मोबाइल का स्क्रीन लॉक, तो ये हैं खोलने का खास तरीका….

अगर आपके पास एंड्रॉयड मोबाइल है तो आपने स्क्रीन लॉक भी जरूर लगाया होगा। आप में से कई लोगों के साथ ऐसा भी हुआ होगा कि आप फोन का पैटर्न लॉक भूल गए हों। ऐसे में बड़ी दिक्कत हो जाती है तो आइए आपको फोन का पैटर्न लॉक खोलने के 4 तरीके बताते हैं।अगर भूल गए हैं एंड्रॉयड मोबाइल का स्क्रीन लॉक, तो ये हैं खोलने का खास तरीका....Tez ऐप रेफरल की इस खामी से Gmail अकाउंट किया जा सकता है हैक…

एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर की मदद से

एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर सर्विस आपके गूगल अकाउंट से लिंक होती है। अगर आप फोन का लॉक भूल गए हैं तो किसी दूसरी डिवाइस से गूगल अकाउंट लॉगिन करें और फिर एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर सर्च करके फोन को अनलॉक करें। हालांकि इसके लिए आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।Find My Mobile

यह गूगल डिवाइस मैनेजर की तरह सैमसंग की सर्विस है। अगर आपके पास सैमसंग का फोन है तो //findmymobile.samsung.com/login.do पर जाएं और अपने सैमसंग अकाउंट से लॉगिन करें और फिर । Lock my screen पर क्लिक करके फोन को अनलॉक करें। लेकिन अगर आपने कभी सैमसंग अकाउंट नहीं बनाया है तो यह सर्विस काम नहीं करेगी।

1फॉरगेट पैटर्न फीचर

तीसरा तरीका फॉरगेट पैटर्न है। 5 बार गलत पासवर्ड डालने के बाद आपको Try again in 30 seconds का मैसेज दिखेगा। जैसे ही यह मैसेज दिखे वैसे ही फोन के नीचे यानी होम बटन के आसपास टैप करें। अब आपको Forgot Pattern का ऑप्शन दिखेगा। इसके बाद गूगल अकाउंट डिटेल डालें। अब आपको एक ईमेल मिलेगा जिसके बाद लॉगिन करके आप फोन का नया पैटर्न सेट कर सकेंगे।

Factory Reset
चौथा तरीका फैक्टी रीसेट का है। लेकिन इसमें आपके फोन मेमोरी का पूरा डाटा डिलीट हो जाएगा। सबसे पहले फोन को ऑफ करें। अब वॉल्यूम अप, होम बटन और ऑन बटन एक साथ दबाएं। थोड़ी देर में आपको फोटो में दिख रहे ऑप्शन मिलेंगे। इसमें से Wipe data/factory reset>Reboot system now पर क्लिक करके फोन को रीसेट कर सकते हैं।

You May Also Like

English News