अगर सच में प्रॉमिस डे निभाना है तो ऐसे करें प्रॉमिस…

वैलेंटाईन डे के दिन गुजरते जा रहें है और हर दिन एक नया दिन होता है। जैसे बात करें आज की तो आज वैलेंटाईन डे का पांचवा दिन है यानी की प्रॉमिस डे। ये वादों का दिन है ऐसा दिन जब आप अपने पार्टनर, अपने आपसे, अपने घरवालों से कई तरह के प्रॉमिस कर सकते है और फिर उन्हें कभी ना तोड़ने का एक संकल्प ले सकते है।अगर सच में प्रॉमिस डे निभाना है तो ऐसे करें प्रॉमिस...

आज प्रॉमिस डे के दिन कई कपल्स एक दूसरे को कई तरह के प्रॉमिस करेंगे जो सभी के अलग-अलग होंगे। ऐसे में आज दुनियाभर में प्रॉमिस डे मनाया जाएगा। लेकिन प्रॉमिस केवल बोलने से पूरा नहीं होता है इसके लिए प्यार की परवाह, ध्यान और अटूट वादे की जरूरत होती है जो हर पार्टनर को करना चाहिए।

प्रॉमिस डे उन्ही लोगो को मनाना चाहिए जो अपने पार्टनर से ज़िंदगी भर साथ निभाने जा वादा करे और उसे कभी ना तोड़े। प्यार निभाने का वादा, प्यार को हमेशा बरकरार रखने का वादा, प्यार में कोई कमी ना होने का वादा इन सभी वादों से भरा होता है प्रॉमिस डे और इसे ही प्रॉमिस डे की संज्ञा दी जाती है। जो दिल से प्रॉमिस डे पर वादा करते है वो पहले से कहीं ज्यादा जिम्मेदार, समर्पित होते हैं और हमेशा, अच्छे और बुरे समय में साथ रहने और एक-दूसरे की मदद करने के लिए रेडी रहते है।

यह दिन वैलेंटाईन का एक ख़ास दिन होता है इस दिन कई वादें किए जाते है और उन्हें हमेशा मनाने का संकल्प भी लिया जाता है। इस दिन कपल्स को एक दूसरे का साथ सभी परिस्थितियों में निभाने का वादा करना चाहिए और एक दूसरे से सच्चा और गहरा प्यार करने का वादा भी करना चाहिए।

प्रॉमिस डे  पर एक दूजे पर विशवास की एक डोर कायम करनी चाहिए और फिर उस डोर को मजबूत करने के लिए रिश्तो में प्यार बरसाना चाहिए। अगर आप प्रॉमिस डे पर चाहे तो अपने पार्टनर को एक प्रॉमिस कार्ड भी दे सकते है जिसमे वे सभी प्रॉमिस लिखे जा सकते है जो आप अपने पार्टनर से करने वाले है। ऐसे कई प्रॉमिस कर आप उन्हें अपनी यादो में ज़िंदगी भर के लिए सजा सकते है।

You May Also Like

English News