सुबह उठना लगता है भारी, तो नाश्‍ते में खाएं ये चीज़ें…

सुबह जल्‍दी उठना हर किसी के बस की बात नहीं होती। अगर उठ भी जाते हैं तो क्‍या दिनभर थकान और नींद लगती रहती हैं। अगर हां, तो हमारे पास ऐसे यम्‍मी तरीके हैं, जो आपके लिए बेहतर काम करेंगी।

सुबह उठना लगता है भारी, तो नाश्‍ते में खाएं ये चीज़ें...

तो अगर आपका सुबह एक्‍ज़ाम है या फिर ऑफिस में बड़ी प्रेजेंटेशन होने वाली है और आपको सुबह लगने वाली आलस को दूर भगाना हो, तो ब्रेकफास्‍ट में हमारे बताए हुए फूड खाना ना भूलें। इसे खाने से आप सुबह जल्दी उठ सकेंगे और दिन भर fresh feel करेंगे।
सेब ना सिर्फ डॉक्‍टर से दूर रखता है बल्‍कि इसे सुबह फ्रेकफास्‍ट में खाने से दिमाग पूरे दिन एक्‍टिव बना रहेगा। इसमें थोड़ी सी मात्रा में कैफीन भी होता है जो कॉफी का भी काम करेगा।
अंडे खाने से ना केवल आपकी मसल्‍स बनेंगी बल्‍कि आपका दिमाग भी तेजी से दौड़ेगा। इसमें ढेर सारी मात्रा में प्रोटीन होता है, जिससे आपकी बॉडी हर वक्‍त चार्ज रहेगी। अंडे को चाहे जिस रूप में खाएं, इससे कोई फरक नहीं पड़ता। इसे खाने से आपका पेट लंबे समय तक भरा रहेगा।
चॉकलेट मिल्‍क सुबह के वक्‍त दूध में चॉकलेट पावडर मिला कर पियें। इसमें प्रोटीन होता है जो ब्रेन को चौकन्‍ना कर देता है। वहीं कोकोआ में प्राकृति कैफीन पाया जाता है जो कि ब्‍लड शुगर को मेंटेन करने में मदद करता है। 

You May Also Like

English News