अगर सेहत को तंदुरुस्त रखना है तो रोज पिए गाजर-नीम का जूस..

हम में से अधिकतर लोग छोटी सी बीमारी होने पर दवाइयों का इस्तेमाल करने लगते है. जब कि इस तरह दवाइयों के सेवन हेल्थ पर नकारात्मक प्रभाव ही पड़ता है. दवाइयों के दौर में हम लगभग-लगभग प्राकृतिक और हर्बल दवाइयों को भूल ही गए है. प्राकृतिक चीजे असर करने में जरा देर करती है मगर इनके सेवन से लम्बे समय तक फायदा होता है.अगर सेहत को तंदुरुस्त रखना है तो रोज पिए गाजर-नीम का जूस..रोजाना थोड़े-थोड़े से काजू खाने से होते हैं ये चमत्कारी फायदें…

रोगो से दूर रहने के लिए घर के किचन और गार्डन में मौजूद चीजों को डाइट में शामिल जरूर करना चाहिए. हेल्दी रहने के लिए नीम और गाजर का रस मिला कर पिए. इसके लिए 2 बड़े चम्मच नीम का रस और 4 बड़े चम्मच गाजर का रस ले. गाजर और नीम के रस को मिला कर 3 महीने तक रोजाना सुबह नाश्ते के बाद पिए.

अगर चुइंगम चबाने का है शौक तो वक्त रहते संभल जाएं, इससे हो सकती है ये भयंकर बीमारी…

इस जूस में फ्लेवोनोइड्स होता है जिससे डाइजेशन सिस्टम अच्छा होता है और भूख बढ़ जाती है. इस जूस में विटामिन ए पाया जाता है. यह आँखों की रोशनी को बेहतर और लिवर की सफाई करता है. इसमें एंटी-बैक्टीरयल गुण होते है, जो कीटाणु को खत्म करते है. इसके सेवन से ब्लड में अधिक कोलेस्ट्रॉल जमा नहीं हो पाता है.

You May Also Like

English News