अगले टेस्ट में मुरली बना सकते हैं ये शानदार रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में हाथ आई जीत को गँवा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम 9 अगस्त से क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट खेलने उतरेगी, जहां भारतीय टीम अपनी हार का बदला चुकाना चाहेगी, तो इंग्लिश टीम सीरीज में बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. लेकिन यह मैच एक खिलाड़ी के लिए भी ख़ास होगा, वो खिलाड़ी हैं मुरली विजय. 

मुरली विजय के लिए ये मैच कई उपलब्धियों के अवसर लेकर आएगा, जिन्हे भुनाने में अगर विजय कामयाब रहे तो यह मैच उनके लिए यादगार साबित हो सकता है. विजय अबतक 99 टेस्ट पारियां खेल चुके हैं आैर जब वह दूसरे टेस्ट के लिए मैदान पर उतेरेंगे तो उसी के साथ वह टेस्ट में 100 पारियां खेलने का रिकाॅर्ड अपने नाम कर लेंगे. इसके साथ ही विजय के पास टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे करने का भी माैका रहेगा. 

अभी तक उन्होंने 58 मैच खेले हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 40.13 की आैसत से 3933 रन बनाए हैं, विजय को 4000 रन पुरे करने में मात्र 77 रनों की दरकार है. अपने पिछले मैच में विजय कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे, पहली पारी में वे 20 रन और दूसरी पारी में 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. उम्मीद है इस मैच में वे अपनी पूरी कसर निकालेंगे. 

You May Also Like

English News