अगले मिशन पर निकलेंगे अमित शाह, निशाने पर ये 3 राज्य

त्रिपुरा समेत 3 पूर्वोत्तर राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का रास्ता साफ होने के बाद पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह अब अपनी नई योजना को अमल में लाने पर जुट गए हैं.अगले मिशन पर निकलेंगे अमित शाह, निशाने पर ये 3 राज्य

अमित शाह ने अब तीन नए राज्यों पर अपना फोकस तय कर लिया है. एक के बाद एक राज्यों में पार्टी को जीत दिलाने के बाद उन्होंने केरल, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पार्टी को मजबूत करने की कोशिश तेज कर दी है.

केरल, पश्चिम बंगाल और ओडिशा भी उन राज्यों में शामिल है जहां बीजेपी कभी भी सत्ता में नहीं रही. शाह की कोशिश इन राज्यों में पार्टी की पकड़ मजबूत करने की है. इसके लिए शाह अब इन 3 राज्यों का दौरा करने वाले हैं.

इन तीनों ही राज्यों में वह 2-2 दिन का प्रवास करेंगे और संगठन को मजबूत करने को लेकर स्थानीय नेताओं से विचार-विमर्श करेंगे.

ओडिशा में अगले साल के मध्य चुनाव में चुनाव होने हैं. वहां पर लगातार 18 साल से नवीन पटनायक सत्ता में हैं और केंद्र में सत्तारुढ़ बीजेपी की कोशिश है कि इस राज्य में भी कमल खिलाया जाए. पिछले कुछ समय बीजेपी वहां पर सक्रिय हो गई है. 

ओडिशा के अलावा केरल और पश्चिम बंगाल में बीजेपी की स्थिति खास नहीं है. इन दोनों ही राज्यों में 3 साल बाद 2021 में चुनाव होने हैं. इन 3 सालों में बीजेपी वहां अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है.

राजनीति के मैदान में शाह के आने के बाद पार्टी लगातार जीत रही है और 21 राज्यों में सरकार बना चुकी है. अब शाह सोशल मीडिया पर भी अपने विपक्षियों को मात देते जा रहे हैं. सोशल मीडिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद वह देश के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं.

इस समय शाह के फॉलोअर्स की संख्या एक करोड़ 60 हजार से ज्यादा हो गई है. मंगलवार को ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या एक करोड़ पार कर गई. प्रधानमंत्री मोदी के करीब 5 करोड़ फॉलोअर्स हैं. मोदी सोशल मीडिया पर विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं में शुमार हैं.

You May Also Like

English News