अगले साल इस देश में होगा वर्ल्ड कप की दो अन्य टीमों का फैसला

जिम्बाब्वे अगले साल मार्च में 2019 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई मैच की मेजबानी करेगा। इसकी पुष्टि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कर दी है। बता दें कि वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, आयरलैंड और मेजबान जिम्बाब्वे इंग्लैंड में 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश पाने में नाकाम रहे है। अगले साल इस देश में होगा वर्ल्ड कप की दो अन्य टीमों का फैसलाअभी-अभी: इस क्रिकेटर पर पत्नी को प्रताड़ित करने और दहेज मांगने का लगाया आरोप

वन डे में नीचे पायदान के चारों देश वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैंपियनशिप टीम में हिस्सा लेंगे और उनमें से दो टीमों को वर्ल्ड कप के लिए चुना जाएगा। क्योंकि वर्ल्ड कप खेलने के लिए 10 टीमों का चुनाव होता है, जिसमें से 8 टीमों का चुनाव हो गया है। दो टीमें बची हैं, जिसका चुनाव इन चारो टीमों से होना है। टीमें जिम्बाब्वे में क्वालीफाई करेंगी। 

दरअसल, इस क्वालीफाई मैच की मेजबानी करने का जिम्मा बांग्लादेश के पास था लेकिन वो विश्व कप में प्रवेश पा लिया। बांग्लादेश वन-डे रैंकिंग में आठवें नंबर पर है। इसलिए यह मौका जिम्बाब्वे को दिया गया। आईसीसीसी ने एक महीना पहले जिम्बाब्वे का दौरा कर वहां निरिक्षण किया था। ईएसपीएनक्रिकइंफो रिपोर्ट के मुताबिक वहां की फैसिलिटी इंटरनेशनल वेन्यू के मुताबिक फिट बैठती है।

वर्ल्ड कप क्वालिफाई के लिए मैच तक्शींगा, बुलावेयो एथलेटिक क्लब और क्वे-क्वे में आयोजित किए जाएंगे। हालांकि वर्ल्ड  क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप की टीमों का अभी ऐलान नहीं हुआ है कि कौन किसके साथ खेलेंगे।

You May Also Like

English News