अगले हफ्ते ट्रंप दे रहे हैं इफ्तार पार्टी, व्‍हाइट हाउस में होगा आयोजन

 अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप रमजान के पवित्र माह में इफ्तार पार्टी का आयोजन करने जा रहे हैं। यह आयोजन अगले हफ्ते व्‍हाइट हाउस में किया जाएगा। व्‍हाइट हाउस अधिकारियों के अनुसार, इफ्तार पार्टी 13 जून को निश्‍चित किया गया है। पूरी दुनिया में मुस्‍लिम सूर्योदय से सूर्यास्‍त तक उपवास रखते हैं और इसके बाद जो भोजन लेते हैं उसे इफ्तार कहा जाता है।

ट्रंप की ओर से पहली बार इफ्तार पार्टी की मेजबानी की जा रही है। पिछले वर्ष व्‍हाइट हाउस ने लंबे समय से चली आ रही परंपरा को तोड़ इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं किया था। इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्लू बुश और बिल क्लिंटन ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। बता दें कि ट्रंप ने रमजान शुरू होने के बाद एक बयान जारी कर रमजान की बधाई भी दी थी।

ट्रंप को मुसलमानों के खिलाफ वाली छवि के लिए जाना जाता है। अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद उन्होंने कहा था कि अमेरिका में मुसलमानों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए। ट्रंप ने मुस्लिमों को रिफ्यूजी और आतंकी कहा था जिसके बाद दुनियाभर में उनकी आलोचना हुई थी। यहां तक कि ट्रंप ने इरान, इराक और सीरिया के मुस्‍लिमों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था।

You May Also Like

English News