अगले 25 सालों में दुनिया को मिल सकता है पहला खरबपति!

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स अगले 25 सालों में दुनिया के पहले खरबपति बन सकते हैं। एक नए अध्ययन में यह बात कही गई है। ऑक्सफैम इंटरनेशनल की रिसर्च के मुताबिक अगले 25 सालों में दुनिया को उसका पहला खरबपति मिल सकता है। उस समय बिल गेट्स की उम्र 86 वर्ष होगी। 
अगले 25 सालों में दुनिया को मिल सकता है पहला खरबपति!

पढि़ए! यूपी के कहां मिला सोना का जखीरा, कौन है इसका मालिक

ऑक्सफैम के मुताबिक 2006 में बिल गेट्स के माइक्रोसॉफ्ट छोड़ने के बाद उनकी संपत्ति 50 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी, लेकिन 2016 तक उनकी संपत्ति बढ़कर 57 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई है बावजूद इसके कि बिल गेट्स अपने फाउंडेशन के माध्यम से बहुत ज्यादा रााशि खर्च कर रहे हैं।

 चैरिटेबल कार्यों के साथ ही बिल गेट्स अपने निजी फाउंडेशन के जरिए भी काम करते हैं। गेट्स ‘द गिविंग प्लेज’ के संस्थाापक सदस्यों में से एक हैं। ‘द गिविंग प्लेज’ दुनिया भर के अमीरों से उनकी आधी से ज्यादा संपत्ति दान करने का वचन लेता है। 

कर्नाटक: मंत्री व महिला कांग्रेस प्रमुख के यहां मिली 162 करोड़ की अघोषित संपत्ति

ऑक्सफैम ने अपने रिसर्च के लिए बिल गेट्स की संपत्ति में वृद्धि को आधार बनाया है। साल 2009 के बाद से गेट्स की संपत्ति 11 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है। फोर्ब्स के अनुसार बिल गेट्स की मौजूदा संपत्ति 84 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई है। 

ऑक्सफैम ने अपने नोट में कहा है कि ‘जब आप बहुत ज्यादा अमीर होते हैं, तो आपकी कोशिश और ज्यादा अमीर होने से बचने की होती है।’

 
 

You May Also Like

English News