अचल कुमार ज्योति होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, नसीम जैदी की लेंगे जगह…

देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति होंगे. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ज्योति की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है. वह अगले हफ्ते मौजूदा मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की जगह लेंगे. नसीम जैसी छह जुलाई को रिटायर हो रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अचल कुमार ज्योति इसी दिन पद संभाल सकते हैं.

अभी-अभी: ‘बेशर्म’ सनी लियोन ने छोड़ा नहीं है ‘सेक्स बिज़नस’, वाइरल हुआ नया और अब-तक का सबसे हॉट MMS…देखें Video

अचल कुमार ज्योति होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, नसीम जैदी की लेंगे जगह...

केंद्र सरकार ने तीन सदस्यीय चुनाव आयोग में वरिष्ठ आयुक्त एके ज्योति का नाम अगले मुख्य चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्ति के लिए राष्ट्रपति की मंज़ूरी को भेजा था. राष्ट्रपति ने सरकार की सिफारिश पर दस्तखत कर दिए हैं. अब ज्योति ही राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का चुनाव कराएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में ज्योति का पहला चुनाव राष्ट्रपति पद के लिए कराएंगे.

दो लड़कों के साथ रोमासं करना आसान नहीं है! में भी रोने लग जाती थी- बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या सिंह

64 वर्षीय ज्योति गुजरात के मुख्य सचिव रह चुके हैं. वह जनवरी 2013 में गुजरात के मुख्य चुनाव आयुक्त के पद से रिटायर हुए थे. उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. ज्योति 7 मई 2015 को तीन सदस्यीय चुनाव आयोग में नियुक्त किया गया था. वह 1975 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. वह 65 वर्ष की आयु तक मुख्य चुनाव आयुक्त के पद पर रहेंगे.

loading...

You May Also Like

English News