अचानक चलते-चलते दो हिस्सों में बंट गयी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन, टला बड़ा हादसा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बुधवार की सुबह दिल्ली से लखनऊ जा रही वीआईपी ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस का इंजन अचानक निकल गया और कुछ डिब्बे पीछे ही रह गये। यह घटना एक बड़े हादसे का रूप ले सकती थी, पर भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ।

  
दिल्ली से लखनऊ शताब्दी का चलती गाड़ी में इंजन अचानक बधुवार सुबह निकल गया। इंजन बुलुंदशहर के खुर्जा के पास निकला जिसके बाद ट्र्रेन के चार डिब्बे भी निकल गए। हालांकि वक्त रहते बड़ी दुर्घटना होने से रोक दिया गया। यह ट्रेन दिल्ली से लखनऊ की तरफ आ रही थी। इसकी जानकारी मिलते ही संबंधित अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ट्रेन की जांच की। अधिकारियों ने कहा कि ये लापरवाही जिससे भी हुई है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी क्योंकि इस वजह से बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। इंजन निकलने के बाद ट्रेन को काफी देर बाद रवाना किया गया।
इसके अलावा उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद मेें दिल्ली-लखनऊ रूट पर लखनऊ की ओर जा रही एक मालगाड़ी मंगलवार देर रात पटरी से उतर गई। हादसा बालामऊ जंक्शन और दलेलनगर के बीच हुआ। ट्रेन के कई डिब्बे ट्रैक से उतरकर अप-डाउन दोनों ट्रैकों पर फैल गएए जिससे पूरा रूट ठप हो गया। मालगाड़ी के डिब्बे दोनों ट्रैकों के बीच में भी गिरे जिससे किसी भी ओर से ट्रेनें पास नहीं हो पा रही हैं। लखनऊ से हरदोई होकर दिल्ली जाने-आने वाली सभी ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है।

डाउन रूट की कई ट्रेनें हरदोई और उसके आसपास के स्टेशन पर खड़ी हैं। लखनऊ से चली ट्रेनों को संडीला और आसपास के स्टेशन पर रोका गया है। रायबरेली से नई दिल्ली जाने वाली पदमावत एक्सप्रेस को दलेलनगर और बालामऊ स्टेशन के बीच में ही खड़ा करना पड़ा। घटना की सूचना के बाद रेलवे के अफसर और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। मालगाड़ी के डिब्बे हटाकर ट्रैक चालू कराने की कोशिश की जा रही है।

You May Also Like

English News